menu-icon
India Daily
share--v1

जेल में हैं धनंजय सिंह, पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ाएंगी मायावती? एक हैशटैग ने जौनपुर से दिल्ली तक मचा दिया हंगामा

Lok Sabha Election: सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर धनंजय सिंह पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि उनकी पत्नी को बसपा टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

auth-image
India Daily Live
dhananjay singh wife

Lok Sabha Election: जेल में बंद यूपी के बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को बसपा प्रमुख मायावती पार्टी सिंबल पर जौनपुर सदर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती हैं. सियासी गलियारों में हर तरफ इस बात की चर्चा है कि जौनपुर सीट से मायावती ने उनका टिकट फाइनल कर दिया है और किसी भी वक्त इसका आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है.

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सजा होने के बाद से ही यह साफ हो गया था कि उनके परिवार से कोई न कोई व्यक्ति इस सीट से ताल ठोकेगा. सियासी गलियारों में हर तरफ इस बात की चर्चा चल रही थी कि उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं. सूत्रों की मानें तो अब यह साफ हो गया है कि धनंजय सिंह की पत्नी बसपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेगी. 

एक्स पर एक हैशटैग ने मचाया तहलका

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को जौनपुर सीट से टिकट मिलने को लेकर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक ट्रेंड चल रहा है. धनंजय सिंह का नाम पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. दावा किया जा रहा है कि उन्हें जौनपुर सीट से बसपा अपना उम्मीदवार बना सकता है. कुछ पोस्ट में इस बात का दावा भी किया जा रहा है बसपा ने श्रीकला को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. 

धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं श्रीकला

श्रीकला जौनपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं और वह धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. श्रीकला रेड्डी ने साल 2017 में पूर्व सांसद धनंजय सिंह से शादी रचाई थी. श्रीकला के पिता जितेंद्र रेड्डी भी विधायक रह चुके हैं. 

आपको बताते चलें धनंजय सिंह खुद लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. बीजेपी ने जौनपुर सीट पर जिस दिन अपने उम्मीदवार उतारे उसी दिन उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया लेकिन इसके दो दिन बाद ही कोर्ट ने उन्हें अपहरण और रंगदारी के मामले में 7 साल की सजा सुनाते हुए उन्हें जेल भेज दिया.