menu-icon
India Daily
share--v1

जिद पर अड़ गए केजरीवाल, अब जेल से चलेगी दिल्ली की सरकार, जान लीजिए क्या है फॉर्मूला

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन मामले में अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

auth-image
India Daily Live
arvind kejriwal

Delhi News: सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी. तमाम जद्दोजहद के बाद भी केजरीवाल को जमानत नहीं मिल रही है. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने एक फॉर्मूला तैयार किया है जिसके आधार पर केजरीवाल तिहाड़ जेल से ही आसानी से सरकार चला पाएंगे.

जेल से कैसे चलेगी दिल्ली की सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने आज अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने उस फॉर्मूले को मीडिया को बताया जिसके आधार पर केजरीवाल जेल से ही सरकार चला पाएंगे.

पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान भावुक हो गए थे. तभी केजरीवाल ने उनसे कहा कि मेरी चिंता मत करो मैं संघर्ष के लिए तैयार हूं. ये बताओ जनता कैसी है. जनता को फ्री बिजली, फ्री दवाएं मिल रही हैं कि नहीं.

वहीं जेल से सरकार चलाने के फॉर्मूले पर पाठक ने बताया कि मुलाकात के लिए केवल 30 मिनट का समय मिलता है.  केजरीवाल अगले हफ्ते से दो-दो मंत्रियों को जेल में बुलाएंगे और उनके काम का रिव्यू करेंगे और उन्हें गाइड करेंगे.

हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा
अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा ED को नोटिस भेजे जाने और 23 अप्रैल तक केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने को लेकर पाठक ने कहा कि हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. अंत में जीत सच्चाई की ही होगी. बता दें कि अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में ED द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद तिहाड़ जेल में बंद हैं.