menu-icon
India Daily
share--v1

कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट, बदल दिए गए दो सीटों के उम्मीदवार

Congress Candidate List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के बीच में अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है. इसमें दो सीटों से प्रत्याशी बदल दिए गए हैं.

auth-image
India Daily Live
Congress

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में दो लोकसभा सीटों के साथ विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इस नई लिस्ट में यूपी की उन दो सीटों की घोषणा नहीं की गई है, जिसका सभी इंतजार कर रहे थे. उम्मीद थी की आज यूपी अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशी का ऐलान किया जा सकता है. 

कांग्रेस ने उड़ीस के दो लोकसभा और 8 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान किया है. संबलपुर सीट से प्रत्याशी बदलते हुए नागेंद्र प्रधान को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले संबलपुर सीट पर कांग्रेस ने दुलाल चंद्र प्रधान का टिकट दिया था. वहीं, कटक लोकसभा सीट से पार्टी ने सुरेश मोहापात्रा को उतारा है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा के लिए भी चुनाव होने हैं. 

कांग्रेस ने अपने 8 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें पार्टी ने बारीपड़ा (आरक्षित) सीट से पूर्व प्रत्याशी बादल हेमब्राम का टिकट काटकर प्रमोद कुमार हेमब्राम को उम्मीदवार बनाया है. नई लिस्ट में जालेश्वर से देबी प्रसन्न चंद, बालासोर से मोनालिसा लेंका, जगतसिंहपुर से प्रतिमा मलिक, बरचना से अजय समल, पलहारा से फकीर समल को उम्मीदवार बनाया है.

राज्य में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ है. विधानसभा चुनाव यहां चार चरणों में चुनाव होंगे. पहला चरण- 13 मई, दूसरा चरण- 20 मई, तीसरा चरण- 25 मई और चौथा चरण- 1 जून है. ओडिशा में 21 लोकसभा की सीटें हैं साथ ही 147 विधानसभा की सीटें है. कांग्रेस ने अब तक ओडिशा विधानसभा के लिए तीन लिस्ट जारी की है. पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 49 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इसके बाद 75 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए और आज आठ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई.