share--v1

राजीव लगाएंगे जीत की हैट्रिक या पिता की विरासत बनेंगी रोहिणी, सारण के रण में कौन पड़ेगा भारी

Lok Sabha Election 2024: बिहार की सारण लोकसभा सीट इन दिनों हॉट सीट बन चुकी है. इस सीट पर एक तरफ आरजेडी की ओर से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूडी हैट्रिक लगाने की तैयारी में हैं.

auth-image
Shiv Pujan Jha

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य इन दिनों सारण में ताबड़तोड़ रोड शो कर रही है. वहीं  दूसरी तरफ बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी भी हैट्रिक लगाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में वह कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं. दोनों ही तरफ से आगामी चुनाव में जीत दर्ज करने का दावा किया जा रहा है.

लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का कहना है कि इस सीट को जीतकर वह अपने पिता को तोहफे में देंगी. हालांकि, रोहिणी आचार्य को राजनीति में कोई अनुभव नहीं है लेकिन रोहिणी के रोड शो में शामिल लालू परिवार के करीबी सुनील सिंह का कहना है कि शेर के बच्चे को शिकार करना नहीं सिखाया जाता है.

सारण से 4 बार सांसद रहे हैं लालू यादव

सारण लालू यादव की कर्मभूमि रही है. साल 1977 से लालू यादव लगातार इस सीट से चुनाव लड़ते आए हैं और उन्होंने इस सीट से 4 बार जीत दर्ज की है. चारा घोटाला मामले में सजा होने के बाद लालू यादव ने इसी सीट से अपनी पत्नी राबड़ी देवी और पुराने समधी चंद्रिका राय को टिकट देकर चुनावी मैदान में में उतारा. इस दौरान राजीव प्रताप रूडी ने काफी मतों के अंतर से राबड़ी देवी को और चंद्रिका राय को करारी शिकस्त दी.

इस सीट पर लालू के पुराने समधि का है पकड़

लालू यादव की बेटी रोहिणी ने प्रचार-प्रसार के दौरान कहा है कि वह इस इलाके की बेटी हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि सारण की बेटी तो ऐश्वरिया है जिसकी शादी तेज प्रताप यादव से हुई थी जिसे बाद में लालू परिवार ने धक्के मार कर घर से निकल दिया. बता दें, ऐश्वर्या दरोगा राय की पोती और चंद्रिका राय की बेटी हैं और इस इलाके में उनके परिवार का बहुत मान-सम्मान है.

रोहिणी के खिलाफ जा सकती है यह बात बात  

रोहिणी का कहना है कि लालू यादव ने यहां रेल चक्का कारखाना खुलवाया है. वहीं, विपक्ष का कहना है कि लालू यादव ने इस इलाके की चीनी मिलें बंद करवा दी. स्थानीय लोग की मानें तो रूडी के आने के बाद यहां विकास हुआ है. लोगों की माने तो रुडी के सांसद पहुंचने के बाद सारण में कई प्रोजेक्ट्स लगाए गए हैं.

इस सीट से एनडीए उम्मीदवार और मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ लालू यादव की बेटी रोहिणी को मानना है की उन्हें अपने पिता की राजनीतिक विरासत का लाभ मिल सकता है.

Also Read