menu-icon
India Daily
share--v1

'खून बहा देंगे पर CAA, NRC, UCC लागू नहीं होने देंगे', कोलकाता से ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को किया खुला चैलेंज

Mamata Banerjee's message on Eid: देश भर में गुरुवार को ईद का त्योहार मनाया गया तो वहीं पर राजनेता आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जगह-जगह हुई रैली में शामिल हुए. इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए CAA, NRC, UCC लागू नहीं होने देने का ऐलान किया.

auth-image
India Daily Live
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee message on Eid: ईद के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में रैली की और मुसलमान वोटर्स को लुभाने के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू नहीं होने देंगी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वो ऐसा करने के लिए खून बहाने से भी पीछे नहीं हटेंगी.

खून बहा देंगे पर सीएए लागू नहीं होने देंगे

ईद-उल-फितर के मौके पर कोलकाता में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमें समान नागरिक संहिता मंजूर नहीं है. मैं सभी धर्मों के बीच सद्भाव चाहती हूं. आपकी सुरक्षा, आपकी जिंदगी, कोई एनआरसी नहीं, कोई सीएए नहीं.'

दंगा कराना चाहती है बीजेपी

इस मौके पर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला.

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, 'अगर कोई विस्फोट होता है, तो वे (बीजेपी) सभी को गिरफ्तार करने के लिए एनआईए भेजते हैं. सभी को गिरफ्तार करने से आपका देश उजाड़ हो जाएगा. हम खुला आसमां चाहते है जिसमें सभी एकसाथ रहें. अगर यहां पर कोई दंगा कराने आएगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे, आपको चुप रहना सीखना होगा, आपको अपना दिमाग ठंडा रखना होगा.'

ईद के मौके पर टॉप लीडर्स ने दी शुभकामनाएं

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कोलकाता में हुई इस रैली के दौरान लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी और ईद मुबारक कहते हुए इसे खुशियों की ईद बताया. ममता ने कहा कि ये ताकत देने वाली ईद है जिसमें लोक एक महीने तक बिना पानी पिए रोजा रखते हैं और इबादत करते हैं. यह करना आसान नहीं है.

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी एक पोस्ट लिखकर लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी थी. वहीं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सहित कई शीर्ष नेताओं ने भी ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दीं थी.

आपको बता दें कि जहां लोग ईद का जश्न मना रहे हैं तो वहीं पर लोकतंत्र के पर्व की तैयारी भी कर रहे हैं. देश भर में होने वाले लोकसभा चुनावों का आगाज 18 अप्रैल से होना है और ये चुनाव 7 चरणों में आयोजित किए जाएंगे. लोकसभा चुनावों के नतीजे 4 जून को आने हैं. बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है जिसे पूरा करने के लिए उसकी निगाहें पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का किला भेदने पर हैं.