menu-icon
India Daily
share--v1

Cheapest SUV Cars : ग्राहकों की पहली पसंद बन रही हैं ये 3 बेहद सस्ती SUV कार, फीचर्स के मामले में भी है जोरदार

Cheapest SUV Cars : ग्राहकों की पहली पसंद बनती जा रहीं कुछ एसयूवी कारों ने मार्केट में धमाल मचा रखा है. इनकी कीमत भी कम है और ये फीचर्स के मामले में भी काफी जोरदार हैं. 

auth-image
India Daily Live
CAR

Cheapest SUV Cars : बीते कुछ सालों की बात करें तो ग्राहक हैचबैक और सेडान सेगमेंट को छोड़कर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) सेगमेंट की कारों को पसंद कर रहे हैं. भारतीय कार बाजार में ग्राहकों का एसयूवी कार के प्रति प्रेम बढ़ता जा रहा है. इस कारण इन कारों की बिक्री और डिमांड भी मार्केट में खूब है. ऐसे में सबसे ज्यादा बिक्री के मामले में तीन सस्ती एसयूवी कारों ने रिकॉर्ड कायम किया है. 

बाते माह हुई कारों की बिक्री में टॉप 10 की लिस्ट में 2 एसयूवी कारों ने भी अपनी जगह बनाई है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टाटा की एसयूवी पंच ने कब्जा किया है. वहीं, मारुति की ब्रेजा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर काबिज है. अगर आप भी नई एसयूवी कार खरीदने की चाहत रखते हैं तो हम आपको तीन ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 7 लाख रुपये से भी कम है. 

Renault Kiger

रेनोल्ट की इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 6 लाख रुपये हैं. इसमें 1.0 लीटर का नेचुरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन  दिया गया है. इसकी पावर 72BHp है और यह 96 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से अटैच किया गया है. 

Hyundai Exter

इस एसयूवी को भी ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 83BHP पावर के साथ ही 114nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसका एक्स शोरूम प्राइस 6.13 लाख रुपये हैं. 

Tata Punch

यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. इस कार की फरवरी 2024 में 18,438 यूनिट बिकी हैं. यह 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 88bhp की अधिकतम पावर और 115लस का पीकटॉर्क जनरेट करने में समर्थ है. इसका शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 6.13 लाख रुपये है.