share--v1

New EV Car : चार्ज होते स्पॉट हुआ आपकी पसंदीदा कार का ईवी मॉडल, एक चार्ज में 500 किमी लगाएगी दौड़ 

New EV Car : अगर ईवी कार लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि आपकी पसंदीदा कार का ईवी मॉडल चार्जिंग स्टेशन पर स्पॉट हुआ है. इस कार की अभी टेस्टिंग चल रही है. जल्द ही यह मार्केट में लॉन्च होने वाली है. 

auth-image
India Daily Live

New EV Car : साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर कार क्रेटा का इलेक्टिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. हुंडई की इलेक्ट्रिक क्रेटा कार को अभी हाल ही में एक चार्जिंग स्टेशन पर स्पॉट किया गया है. अभी इस कार की टेस्टिंग चल रही है. 

अभी नई हुंडई क्रेटा के दो वैरिएंट्स स्टैंडर्ड और N लाइन मार्केट में हैं. अब क्रेटा का इलेक्ट्रिक वैरिएंट्स मार्केट में लॉन्च होने वाला है. इसको चार्जिंग स्टेशन पर स्पॉट किया गया है. हुंडई कंपनी अपनी क्रेटा कार के ईवी वैरिएंट्स फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगा. 

इन फीचर्स से होगी लैस 

साउथ कोरिया में क्रेटा इलेक्ट्रिक के जिस वैरिएंट्स को टेस्टिंग में देखा गया है उसमें फ्रंट फेंडर मांउटिड चार्जिंग पोर्ट के साथ ही लोगो की पोजिशन चेंज, फ्रंट और रियर में ब्लैंक्ड ऑफ ग्रिल दिए गए हैं. इसके साथ ही इस कार में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. भारत में अभी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया गया है. माना जा रहा है कि जो फीचर इसके आईसीई वैरिएंट्स दिए जा रहे हैं, वही फीचर इलेक्ट्रिक वैरिएंट्स में भी दिए जा सकते हैं. इसमें 360 डिग्री कैमरा, एडास, पैनोरमिक सनरूफ आदि फीचर्स दिए जा रहे हैं. 

एक चार्ज में दौड़ेगी 500 किमी

माना जा रहा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक जाएगी. इसके साथ ही इसमें 55 से 60 kwh क्षमता की बैटरी दी जा सकती है. 

Also Read