menu-icon
India Daily
share--v1

जबरदस्त फीचर्स के साथ मार्केट में आया Rizta, नहीं कर पाएगा कोई चोरी

New Scootor Launch : शानदार फीचर्स के साथ एथर रिज्टा ने भारतीय बाजार में अपनी एंट्री कर ली है. यह एक फैमिली स्कूटर है और इसका सीधा मुकाबला टीवीएस आईक्यूब, ओलाS1 pro, होंडा एक्टिवा से होने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
sccotar

New Scootor Launch : इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में Ather कंपनी का मोस्टअवेटेड स्कूटर Rizta अपने शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हो गया है. इसमें ग्राहकों को दमदार रेंज और स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिलेगी. इसमें कई फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे. 

इस स्कूटर की डिजाइन में आपको हैंडल के फ्रंट पर कोई लाइट नहीं देखने को मिलेगी. वहीं, एप्रेन में एलईडी लाइट दी गई है. इस लाइट को लेफ्ट और राइट में घुमाया भी गया है. इसमें एलईडी इंडीकेटर्स भी आपको देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही सामने की ओर आपको एथर की ब्रांडिंग देखने को मिलेगी. चार्जिंग की सुविधा भी आपको फ्रंट में दी जा रही है. 

हैंडल की बात करें तो इसमें जॉयस्टिक की तरह की बटन दिया गया है, इसमें लेफ्ट, राइट, अप और डाउन स्विच हैं. इसमें आपको 7 इंच की टच स्क्रीन भी मिलेगी. इसके साथ ही इस स्क्रीन में आपको नेविगेशन के साथ कई स्मार्ट कनेक्टिविटी मिलती है. सीट के नीचे 56 लीटर का स्टोरेज बॉक्स आपको सामान रखने को मिलेगा. इसमें अंडर स्टोरेज भी आपको एके चार्जिंग प्वाइंट देखने को मिलने वाला है. 

ऐसा है स्कूटर का बैक 

स्कूटर के बैक डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको एक बैक रेस्ट मिलेगा. इसे एंगल से जोड़ा गया है. पीछे की तरफ LED DRLs जैसी लाइटें  दी गई हैं. यह स्कूटर की तीनों दिशाओं में फैली हुई हैं. इसके नीचे कंपनी का नाम दिया गया है.

बॉडी में ही दिया गया है फुटरेस्ट

इसकी सीट पर पीछे दो लोग बैठने के बाद भी आपको काफी स्पेस नजर आने वाला है. पीछे बैठने वालों के लिए बॉडी में ही फुट रेस्ट दिया गया है. इसके साथ ही इसमें सामने की ओर टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया जा रहा है. एक इमजेंसी लाइट भी आपको इस स्कूटर में मिलेगी, जो अचानक ब्रेक लगाने पर ब्लिंक करेगी. इस स्कूटर के फ्रेट व्हील पर आपको डिस्क ब्रेक मिलने वाले हैं. 

मिलता है रिवर्स मोड का ऑप्शन

एथर ने रिज्टा में रिवर्स मोड का ऑप्शन दे रखा है, इससे आपको बैक करने में भी आसानी होगी. स्कूटर के टायर्स को स्किल कंट्रोल के हिसाब से बनाया गया है. इसके साथ ही इसमें फॉल सेफ्टी फीचर्स भी दिया गया है. अगर राइडिंग के दौरान स्कूटर गिरता है तो इसकी मोटर ऑटोमैटिक बंद हो जाएगी. 

नहीं होगा चोरी

चोर इस स्कूटर को आसानी से चोरी नहीं कर पाएंगे. इसमें आपको गूगल मैप के साथ ही कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, पुश नेविगेशन, ऑटो रिप्लाई SMS जैसे कई सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसेक साथ ही इसमें एंटी थेप्ट फीचर दिया गया है. स्कूटर की मदद से आप किसी स्मार्टफोन पर अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं. आप फोन की मदद से पार्किंग एरिया में भी अपने स्कूटर को खोज सकेंगे.  स्कूटर की मदद से आप किसी दूसरे स्मार्टफोन पर अपनी लाइव लोकेशन को शेयर कर सकते हैं. इस 

इतनी मिलेगी रेंज

इसमें 2.9 kWh और 3.7 kWh बैट्री पैक ऑप्शन मिल रहे हैं. छोटे बैट्री पैक की रेंज 123 किमी और बड़े बैट्री पैक की रेंज 160 किमी है. सभी वैरिएंट्स की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा दी गई है. इसमें 2.9 kWh बैट्री का चार्जिंग टाइम 6.40 घंटे और  3.7 kWh बैट्री का चार्जिंग टाइम 4.30 घंटे रहने वाला है. 

इतनी है कीमत 

इस स्कूटर का एक्स शोरूम प्राइस 109999 रुपये से 124999 और 144999 तक है. यह 7 कलर ऑप्शन में मिलने वाला है, जिसमें 4 डुअल टोन और 3 सिंगल टोन कलर दिए गए हैं. कंपनी बैट्री और स्कूटर पर 3 साल या 30000 किमी की वारंटी दे रही है.