menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम मोदी ने इस्तीफा देते समय क्यों पहनी हरी सदरी, जानिए क्या है उनकी लाइफ का हरे रंग से संबंध? 

PM Modi: 4 जून को आए लोकसभा 2024 के चुनावों के नतीजों के बाद 5 जून को नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार सरकार बनाने से पहले राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा है. इस दौरान उन्होंने हरी सदरी पहन रखी थी.हरी सदरी के पीछे एक खास रहस्य है. हरे रंग का उनकी लाइफ के साथ गहरा नाता है. 

auth-image
India Daily Live
pm modi
Courtesy: ANI

PM Modi: लोकसभा 2024 के चुनावों के नतीजे आ चुके हैं. अभी NDA गठबंधन को पूर्ण बहुमत प्राप्त है, लेकिन किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया है. वहीं, 5 जून बुधवार को पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की है. मोदी ने इस समय हरे रंग की सदरी पहनी हुई है.हरे रंग की सदरी पहनने के पीछे एक बड़ा ज्योतिषीय कारण छिपा हुआ है. 

5 जून को बुधवार का दिन है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को और बुध ग्रह को समर्पित होता है. माना जाता है. बुध ग्रह को प्रसन्न करने के लिए हरे रंग का उपयोग करना चाहिए. हरे रंग का उपयोग करने से बुध ग्रह का शुभ प्रभाव मिलता है. बुध को ज्योतिष में ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है और ये जिनको शुभ फल देते हैं वे बुद्धिमान,कूटनीतिज्ञ और राजनीति कुशल होते है.बुधवार के दिन हरे रंग की सदरी पहनने से उन पर बुधग्रह का शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

मोदी की लाइफ से भी है इस रंग का संबंध

नरेद्र मोदी की राशि कन्या है और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं. ऐसे में नरेंद्र मोदी के लिए हरा रंग वैसे भी शुभ ही रहेगा. कन्या राशि के कारण नरेंद्र मोदी को बुध अभी शुभ फल ही दे रहे हैं. अभी बुध ग्रह वृषभ राशि में मौजूद हैं. वृषभ राशि में बुध और सूर्य मौजूद हैं. बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य योग बन रहा है. वृषभ राशि में बनने वाला बुधादित्य राजयोग कन्या राशि वालों के लिए काफी शुभ है. इस कारण काफी अधिक संभावना है कि तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. 

कई और योग भी दे रहे हैं शुभ फल

बीती 31 मई को बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर गए हैं. ऐसे में उन्होंने यहां पहले से ही मौजूद शुक्र के साथ लक्ष्मी नारायण राजयोग बनाया है. इसके साथ ही चतुर्ग्रही राजयोग भी बन रहा है. यह सभी राजयोग कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहने वाले हैं. इस कारण नरेंद्र मोदी के लिए यह सभी राजयोग शुभ रहेंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.