menu-icon
India Daily
share--v1

Mercury Retrograde : ग्रहों के राजकुमार चलेंगे टेढ़ी चाल, इन 4 राशि वालों का होगा हाल-बेहाल

Mercury Retrograde : बुध आगामी 26 मार्च को मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके कुछ दिन बाद ही बुध वक्री अवस्था में हो जाएंगे. बुध की वक्री चाल कुछ राशि वालों के लिए बेहद खराब रहने वाली है. इस कारण इन राशि वालों का खराब समय चलने लगेगा. 

auth-image
India Daily Live
budh

Mercury Retrograde : ग्रहों के राजकुमार बुध आगामी 26 मार्च 2024 को मंगल की राशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध का यह गोचर कई राशि वालों के लिए अच्छा भी रहने वाला है, लेकिन गोचर के कुछ दिन बाद ही 2 अप्रैल की सुबह 03 बजकर 18 पर वे इसी राशि में वक्री चाल चलने लगेंगे. बुध के वक्री चाल चलने से कुछ राशि वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

बुध को बुद्धि और विद्या का कारक माना जाता है. बुध के गोचर का असर सभी राशि वालों पर होता है. बुध की वक्री चाल का भी असर कुछ राशि वालों के लिए अच्छा तो कुछ के लिए खराब रहने वाला है. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो बुध की वक्री चाल 4 राशि वालों के जीवन में खराब समय लाने वाली है. 

मेष राशि

मेष राशि वालों का समय बुध के वक्री होते ही खराब होने वाला है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आपके खर्चे अचानक से बढ़ सकते हैं. इसके साथ ही आपकी आमदनी भी कम होगी. इस समय पर आप कोई बी बड़ा निवेश न करें. इसके साथ ही खर्चों पर नजर बनाए रखें. 

वृषभ राशि 

वृषभ  राशि वालों के लिए भी बुध की वक्री चाल अच्छी नहीं रहने वाली है. इस दौरान आपको अपने करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपकी वाणी इस दौरान कठोर हो सकती है. इससे आपको कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपनी बातचीत का खास ख्याल रखना होगा. बुध की वक्री चाल से आपके रिश्तों में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. आपको स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहने की आवश्यकता है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों की भी मुश्किलें बुध के वक्री होने से बढ़ने वाली हैं. इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. पार्टनर के साथ आपकी गलतफहमियों को बढ़ावा मिल सकता है. अगर आप नवविवाहित हैं तो इस दौरान आपको अपने जीवन में कई प्रकार की परेशानियां देखने को मिल सकती हैं. आपकी बातचीत में कठोरता आपके संबंध बिगाड़ सकती है. इस दौरान जो भी निर्णय लें, वो काफी सोच-समझकर करें. 

मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए भी बुध की वक्री चाल खराब ही रहने वाली है. इस दौरान आपकी प्रतिष्ठा भी खराब हो सकती है. इसके साथ ही आपके काम बनते-बनते बिगड़ सकते हैं. आपके काम में भी कई प्रकार की रुकावटें आ सकती हैं. करियर से जुड़ा जो भी फैसला लें. आप बड़ी सावधानी से लें. पार्टनर से आपकी अनबन रह सकती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.