menu-icon
India Daily
share--v1

Palmistry: जिनकी हथेली में बनते हैं ये शुभ योग, अकूत धन-संपदा के मालिक होते हैं वे लोग

Palmistry: माना जाता है कि हाथों की लकीरों में हमारा भविष्य छिपा होता है. हथेली पर बनने वाले कुछ शुभ योग धन-संपदा और वैभव का कारण होते हैं. हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार अगर ये योग आपकी हथेलीी पर बनते हैं तो आप निश्चित ही आगे चलकर अकूत धन-संपदा के मालिक बनते हैं. 

auth-image
India Daily Live
palmistry

Palmistry: हाथ की हथेली से व्यक्ति के भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. हस्तरेखा विज्ञान में हाथ की हथेली में बनने वाले कई प्रकार के योगों का जिक्र किया गया है. माना जाता है कि जिनके हाथों में ये चिह्न बनते हैं, उनके पास धन-संपदा की कभी भी कमी नहीं होती है. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथ की रेखाओं के माध्यम से व्यक्ति की फाइनेंशियल, पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में घटित होने वाली घटनाओं का पता लगाया जा सकता है. माना जाता है कि हथेली में कुछ ऐसे शुभ योग होते हैं, जो अगर किसी की हथेली पर बनते हैं तो ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं और इनके पास धन और संपदा की कभी भी कोई कमी नहीं रहती है. आइए जानते हैं कि वे कौन से योग हैं, जो व्यक्ति को धनवान बनाते हैं. 

बने ये योग

माना जाता है कि जब आपकी भाग्य रेखा आपके मणिबंध से शुरू होकर शनि पर्वत तक जाए, इसके साथ ही सूर्य रेखा भी गहरी और स्पष्ट हो तो गजलक्ष्मी योग का निर्माण होता है. जिनके हाथ में भी यह योग होता है उनको व्यापार में खूब तरक्की मिलती है. इनको आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. 

गुरु या चंद्र पर्वत से शुरू हो भाग्य रेखा

अगर गुरु या चंद्र पर्वत से आपकी भाग्य रेखा शुरू होती है और इसके साथ ही यह दिखने में काफी लंबी, स्पष्ट और गहरी नजर आती है तो यह भाग्य योग का निर्माण करती है. जिनकी हथेली में भाग्य योग बनता है वे जल्द ही अमीर बन जाते हैं. 

अच्छा हो शुक्र पर्वत

अगर आपकी हथेली में हथेली में अंगूठे के नीचे का भाग मतलब शुक्र पर्वत अच्छा हो और वहां से कोई रेखा सूर्य पर्वत ओर जाए और दूसरी रेखा शनि पर्वत पर जाकर मिले तो इससे शंख योग का निर्माण होता है. जिन व्यक्तियों की हथेली में शंख योग का निर्माण होता है, वे लोग जीवन में अकूत धन और संपदा के मालिक बनते हैं. ऐसे लोग बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना भी आसानी से कर लेते हैं. 

दबा हो हथेली के बीच को हिस्सा

अगर आपकी हथेली के बीच का हिस्सा अन्य हिस्सों की अपेक्षा अधिक दबा हुआ हो और आपकी भाग्य रेखा शनि पर्वत की ओर जाए. इसके साथ ही  गुरु और सूर्य पर्वत भी अच्छी स्थिति में हो तो ऐसे व्यक्तियों के हाथ में शुभ कर्तरी योग का निर्माण होता है. ये लोग आर्थिक रूप से काफी समृद्ध और जीवन में खूब तरक्की पाते हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.