menu-icon
India Daily
share--v1

Ganesh Chaturthi 2023 : अपनी समस्याओं के अनुसार बप्पा को अर्पित करें ये भोग, जीवन में आएंगी खुशियां और नहीं रहेंगे रोग

अगर आप जीवन की समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी से लेकर अगले 10 दिनों तक गणपति बप्पा को उनके मनपसंद पकवानों का भोग लगाएं. समस्याओं के अनुसार भोग अर्पित करने से बप्पा जीवन में खुशहाली प्रदान करते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
Ganesh Chaturthi 2023 : अपनी समस्याओं के अनुसार बप्पा को अर्पित करें ये भोग, जीवन में आएंगी खुशियां और नहीं रहेंगे रोग

Ganesh Chaturthi 2023 Bhog : 19 सितंबर 2023 मंगलवार को गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है. इस दिन से अगले 10 दिनों तक गणपति महोत्सव चलेगा. इस दौरान बप्पा की पूजा, आपके जीवन में सुख और समृद्धि लाती है. इस दौरान भगवान गणेश की श्रद्धापूर्वक पूजा की जाए तो भक्तों को ज्ञान, सुख और समृद्धि, बुद्धि-विवेक, धन संपत्ति का आशीर्वाद मिलता है. गणेश उत्सव के दिन अगर आप अपनी समस्याओं के अनुसार गणेश जी को भोग लगाएंगे तो यह आपके लिए काफी शुभ रहेगा और आपको अपनी समस्याओं से मुक्ति भी मिल जाएगी.

सुख और समृद्धि पाने के लिए

अगर आपको जीवन में सुख और समृद्धि प्राप्त करनी है तो गणेश चतुर्थी के दिन बप्पा को मोदक का भोग लगाए. बप्पा को मोदक अत्यंत प्रिय है. इसका भोग लगाने से जीवन में सुख और सौभाग्य आता है.

मान सम्मान के लिए लगाएं लड्डू का भोग

अगर आप अपने जीवन में मान और सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको मोतीचूर (बूंदी), नारियल या फिर मेवे के लड्डूओं को भोग भगवान गणेश को अर्पित करना चाहिए.

कृपा पाने के लिए लगाएं पूरन पोली का भोग

यह महाराष्ट्र की एक फेमस डिश है. गणेश चतुर्थी पर बप्पा को महाराष्ट्र में पूरन पोली का भोग लगाया जाता है. मान्यता है कि पूरन पोली का भोग लगाने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है.

गणपति जी को प्रसन्न करने के लिए लगाएं मालपुआ का भोग

अगर आप चाहते हैं कि आपसे बप्पा तुरंत प्रसन्न हो जाएं तो आपको मालपुए का भोग भगवान गणेश को लगाना चाहिए. इसके साथ ही शादी में आ रही बाधा भी दूर हो जाती है.

यह भी पढ़ें- GANESH STHAPNA VIDHI 2023 : इस शुभ समय पर घर पर ऐसे स्थापित करें गणपति बप्पा

घर में खुशहाली लाने के लिए लगाएं नारियल का भोग

घर में खुशहाली लाने के लिए आप भगवान गणेश को नारियल का भोग लगाएं. मान्यता है कि नारियल का भोग लगाने से सुख-समृद्धि के साथ ही घर में खुशहाली आती है.

दुख और बाधा दूर करने के लिए लगाएं यह भोग

ग्रहों के अशुभ प्रभावों से छुटकारा पाने के लिए बप्पा को पंचमेवा का भोग लगाएं. पंचमेवा का भोग लगाने से जीवन में हर दुख और बाधाएं दूर होती हैं.

धन लाभ के लिए बप्पा को लगाएं खीर का भोग

मखाने की खीर का भोग लगाने से गणपति बप्पा धन के भंडार भर देते हैं.

मनोकामना होती है पूरी

भगवान गणेश को हलवे का भोग लगाने से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. theindiadaily.com   इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.