menu-icon
India Daily
share--v1

1 फरवरी को 'राजकुमार' बदलेंगे अपनी चाल, ये राशि वाले हो सकते हैं कंगाल

Mercury Transit 2024 : ग्रहों के राजकुमार बुध आगामी 1 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध का यह गोचर कुछ राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. वहीं, कुछ राशि वालों के जीवन में इस गोचर से खराब समय आने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
planets
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • ग्रहों के राजकुमार हैं बुध
  • फरवरी में मकर राशि में गोचर कर जाएंगे बुध 

Mercury Transit 2024 : आगामी 1 फरवरी 2024 को ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मकर राशि में बुध के गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ राशि वालों के लिए यह परिवर्तन काफी अच्छा रहने वाला है. वहीं, कुछ राशि वालों के लिए बुध का यह राशि परिवर्तन दिक्कतों से भरा रह सकता है. बुध के राशि परिवर्तन करते ही कुछ राशि वालों का खराब समय आ सकता है. अगर धन संबंधी लापरवाही बरती जाए तो बुध का यह गोचर कुछ राशि वालों को कंगाल भी बना सकता है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए बुध का यह गोचर दिक्कतों से भरा हो सकता है. 

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए बुध का मकर राशि में गोचर अच्छा नहीं रहने वाला है. इस परिवर्तन को शुभ नहीं माना जा रहा है. यह आपको आर्थिक जीवन में उतार चढ़ाव का कारण भी बन सकता है. इस दौरान आपको जीवन में चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है.  प्रोफेशनल लाइफ में भी आपका अपने सहकर्मियोंम के साथ वाद-विवाद हो सकता है. इस दौरान आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. इसके साथ ही आपको अपने काम में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए बुध का मकर राशि में गोचर अच्छा नहीं रहेगा. इस राशि वालों की फाइनेंशियल लाइफ काफी अधिक डिस्टर्ब हो जाएगी. इसके साथ ही इस दौरान ये लोग काफी नेगेटिव फील करेंगे. आपकी सेहत भी खराब रह सकती हैं और आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. 

दिक्कतों से बचने के लिए करें ये उपाय

बुध के खराब प्रभावों से बचने के लिए आपको बुधवार के दिन हरी सब्जी और साग का दान करना चाहिए. इसके साथ ही आपको गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए.