menu-icon
India Daily
share--v1

5 फरवरी को मंगल की बदलेगी चाल, मिथुन और कर्क समेत इन 6 राशि वालों को रहना होगा सावधान

Mars Transit : ग्रहों के सेनापति मंगल आगामी 5 फरवरी को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. कुछ के लिए यह गोचर बेहद शुभ तो कुछ के लिए यह दिक्कतों वाला समय लेकर आएगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
planet

हाइलाइट्स

  • ग्रहों के सेनापति हैं मंगल
  • सभी 12 राशियों पर पड़ेगा इस गोचर का असर

Mars Transit : आगामी 5 फरवरी को ग्रहों के सेनापति मंगल राशि परिवर्तन करने वाले हैं. धनु में मौजूद मंगल 5 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मकर राशि में पहुंचकर वे वहां पहले से ही मौजूद ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहों के राजकुमार बुध के साथ युति भी बनाएंगे. मंगल के इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ के लिए यह गोचर बेहद शुभ तो कुछ के लिए परेशानियों से भरा रहने वाला है. मंगल को साहस, ऊर्जा, पराक्रम और शौर्य का कारक माना जाता है. मंगल के राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि मंगल का राशि परिवर्तन किन राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. 

मिथुन राशि

इस दौरान आपको आर्थिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण धन संबंधित फैसलों को सावधानी से लें. व्यापार में भी धन हानि के योग हैं. किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें. आपको करियर की नई चुनौतियों के लिए तैयार रहना होगा. कार्य का दबाव बढ़ेगा. कानूनी मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशि

वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं. रिश्तों में भी मनमुटाव रह सकता है. जीवनसाथी के साथ वाद और विवाद से बचें.स्वास्थ्य से जुड़ीं परेशानियों से घिरे रह सकते हैं.

सिंह राशि

आपको इस गोचर के दौरान किसी भी प्रकार की लंबी दूरी की यात्रा से बचना होगा. खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा. पारिवारिक जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. वायरल फीवर और सर्दी-जुकाम समेत छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. 

कन्या राशि

भावनाओं में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. साथी के साथ बहस न करें. प्रोफशनल लाइफ में आने वालीं चुनौतियों का सामना करें. सहकर्मियों से भी विवाद संभव है. बॉस की बातों को नजरअंदाज करना आपके लिए हितकर नहीं होगा. आर्थिक मामलों में बड़े रिस्क नहीं लेना है. 

धनु राशि 

आपको इस गोचर के दौरान घरेलू दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. धन से जु़ड़ी समस्याएं रहेंगी. सोच-समझकर धन खर्च करें. वाणी पर नियंत्रण रखें. अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए भी यह गोचर ठीक नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपका मन चिंतित रहेगा. परिवार के लोगों से भी वाद-विवाद हो सकता है. रिश्तों में मनमुटाव देखने को मिल सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. अनियोजित खर्चे बढेंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.