menu-icon
India Daily
share--v1

Mercury Transit: 10 मई से इन 3 राशियों की किस्मत बदलने वाले हैं बुद्धि के दाता बुध

Mercury Transit: ज्योतिष के अनुसार 10 मई को ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, विवेक के दाता बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वे मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. मेष राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों की किस्मत का सूरज उदय हो जाएगा. 

auth-image
India Daily Live
planetry motion
Courtesy: freepik

Mercury Transit: ग्रहों की चाल का असर सभी 12 राशि के लोगों पर पड़ता है. किसी के लिए यह शुभ तो किसी के लिए यह अशुभ रहता है. आगामी 10 मई 2024 को शाम 7 बजकर 3 मिनट पर धन, वैभव, बुद्धि और विवेक के दाता व ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह मीन राशि से निकलकर मंगल की राशि मेष में प्रवेश कर जाएंगे. मेष में बुध के प्रवेश से कुछ राशि वालों के लिए शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. 

बुध जब मेष राशि में प्रवेश करेंगे तो वे यहां पर पहले से मौजूद सूर्य के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. बुधादित्य योग के बनते ही कुछ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. मई माह में होने वाला बुध का गोचर कुछ राशि वालों काफी शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए बुध का गोचर काफी अच्छा रहने वाला है. 

मेष राशि 

बुध का मेष राशि में गोचर इस राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी. शासन और सत्ता पक्ष का आपको भरपूर सहयोग मिलने के योग हैं. आपके शत्रु पराजित होंगे. कानूनी मामलों में भी आपको विजय हासिल होगी. सरकारी कार्य भी बिना विघ्न और बाधा के पूरे होंगे. समाज में आपका मान और सम्मान बढ़ेगा. आपका जीवन काफी आनंददायक रहने वाला है. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर काफी अच्छा समय लेकर आएगा. संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार आपको सुनने को मिलेंगे. वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहेगा. ऑफिस में आपके अधिकारियों का आपको सपोर्ट मिलेगा. धन और संपदा में वृद्धि होगी. पैसों की हर समस्या का समाधान आपको मिलेगा. भूमि या वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. 

कन्या राशि 

व्यापार में बढ़ोतरी के आपको कई सारे अवसर मिलेंगे. आपके स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा. लंबे समय से जो भी काम रुके हुए हैं, वे पूरे होंगे. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों से आपको छुटकारा मिलेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.