share--v1

सूर्य, मंगल और बुध एक साथ मिलकर करेंगे कमाल, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

फरवरी के महीने में सूर्य,मंगल और बुध ग्रह एक साथ मकर राशि में विराजमान हो गए हैं. इससे इन तीन ग्रहों की युति बन गई है. तीन ग्रहों की युति से कुछ राशि वालों को खूब धनलाभ होने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन  करते हैं. ग्रहों के इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ होता है. बीती 1 फरवरी को बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश कर गए थे. इस कारण यहां पहले से ही मौजूद सूर्य के साथ उनकी युति बनने के चलते बुधादित्य योग का निर्माण हुआ था. वहीं, 5 फरवरी को ग्रहों के सेनापति मंगल भी मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इस कारण अब मकर राशि में सूर्य,मंगल और बुध की युति बन रही है. यह इस युति से बुधादित्य और आदित्य मंगल योग का निर्माण हो रहा है. इस कारण कुछ राशि वालों के लिए यह योग काफी शुभ फल प्रदान करेगें. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए ये दोनों ग्रह शुभ फल प्रदान करेंगे. 

मिथुन राशि

तीन ग्रहों की बनने वाली यह युति मिथुन राशि वालों के लिए काफी अच्छी रहने वाली है. इस दौरान आपके जीवन में आने वालीं धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी. इसके साथ ही इस दौरान घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. आपकी नौकरी और कारोबार में भी तरक्की के योग हैं. आपका वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा.

सिंह राशि

आप शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे. संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा. परिजनों और दोस्तों का सहयोग मिलेगा. इसके साथ ही कार्यों में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी. लंबे समय से अटका हुआ धन भी वापस मिलेगा. आपकी वाणी में सौम्यता देखने को मिलेगी. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को कार्यों में अपार सफलता मिलेगी. आपके स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा. भूमि और वाहन का सुख मिलेगा. इसके साथ ही प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी. आपको कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. इसके साथ ही सामाजिक पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. 

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए अचानक से धनलाभ के योग बनेंगे. इसके साथ ही आय के कई स्रोत बनेंगे. आपको करियर में भी नई उपलब्धियां प्राप्त होंगी. इसके साथ ही शैक्षिक कार्यों में भी आपको अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं. धन और संपत्ति में वृद्धि के योग हैं. कोर्ट और कचहरी के मामलों में भी आपको जीत मिलेगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 03:23 AM IST