menu-icon
India Daily
share--v1

Numerology : जन्म की तारीख खोलेगी आपके राज, जानें आपके लिए कैसा रहेगा फरवरी 2024 का पहला दिन गुरुवार

Numerology Predictions for 1 February 2024 :आपके जन्म की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बता सकती है. इस जन्म की तारीख से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
numerology
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • माता काली का पूजन करें मूलांक 3 के लोग
  • गाय को हरी घास खिलाएं मूलांक 5 के जातक

Numerology Predictions for 1 February 2024 :  आपके जन्म की तारीख काफी स्पेशल होती है. इससे आप आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने जन्म की तारीख से अनुमान लगा सकते हैं. आपके जन्मदिन की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बताती है. आपकी जन्म की तारीख से आप अपना मूलांक निकाल सकते हैं. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है इसके बारे में आप अंकज्योतिष के माध्यम से जान सकते हैं. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. 

मूलांक 1 (महीने की 1, 10, 19,  28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

काम अधिक होने पर भी आप अपनी रुचियों के लिए समय निकाल पाएंगे, इससे आपको प्रसन्नता मिलेगी. अनुभवी व्यक्तियों की सलाह सबसे आगे रखें, ये आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी.

उपाय  - सीनियर्स का सानिध्य प्राप्त करें.

मूलांक 2  (महीने की 2, 11, 20,29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

घर में बड़ों के अनुभव और मार्गदर्शन का पालन करें. आपको सफलता मिलेगी. आपको आमदनी का कोई नया जरिया भी मिल सकता है. संतान की ओर से कोई शुभ संदेश मिलने से प्रसन्नता होगी.

उपाय - योगासन एवं प्राणायम करें.

मूलांक 3  (महीने की  3, 12, 21 या 30 को जन्म लेने वाले लोग)

धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में अच्छा समय व्यतीत होगा. आप मानसिक रूप से खुद को सकारात्मक महसूस करेंगे. जमीन से जुड़ा कोई विवाद किसी की मदद से सुलझ सकता है. संतान को लेकर कोई शुभ सूचना मिलेगी.

उपाय- माता काली की पूजा करें.

मूलांक 4  (महीने की  4, 13, 22, 31 को जन्म लेने वाले लोग)

पिछले कुछ समय से चली आ रहीं परेशानियों से राहत मिलेगी. आप अपने कार्यों पर ठीक से ध्यान दे पाएंगे. किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह और सहयोग आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

उपाय -  जल्दबाजी और लापरवाही के कारण आपसे गलतियां भी हो सकती हैं.

मूलांक 5  (महीने की  5, 14, 23 को जन्म लेने वाले लोग) 

आपकी संतुलित दिनचर्या से ज्यादातर काम समय पर पूरे होंगे, जिससे मन शांत रहेगा. किसी धार्मिक व्यक्ति से मुलाकात आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव लाएगी. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

उपाय -  गाय को हरी घास खिलाएं.

मूलांक 6  (महीने की  6, 15, 24 को जन्म लेने वाले लोग)

ग्रहों की स्थिति आपके भाग्य को मजबूत कर रही है. संतान की सफलता प्रसन्नता लाएगी. घर के नवीनीकरण से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी भी संभव है. आपके व्यवहार से परिवार और समाज में मान-सम्मान बना रहेगा.

उपाय -  गलत गतिविधियों से बचें.

मूलांक 7 (महीने की 7, 16, 25  को जन्म लेने वाले लोग)

सामाजिक स्तर पर आपको नई पहचान मिलने वाली है, इसलिए अपने संपर्कों का दायरा बढ़ाएं. काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन सफलता से आपकी थकान  मिटेगी. अचानक से कुछ खर्चे आ सकते हैं, जिससे दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त रह सकती है.

उपाय -  परिस्थितियों पर दबाव डालने के बजाए धैर्य और संयम से उनका सामना करें.

मूलांक 8 (महीने की  8, 17, 26  को जन्म लेने वाले लोग)

अगर आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा. आप अपने आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति के बल पर किसी खास लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेंगे. घर के बड़े बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद बना रहेगा.

उपाय-  योजनाएं बनाने में केवल समय बर्बाद न करें, बल्कि उन्हें आरंभ करने का प्रयास भी करें.

मूलांक 9  (महीने की  9, 18, 27 को जन्म लेने वाले लोग)

समय के साथ किए गए कार्यों का फल भी सही होता है. इस कारण अपने रास्ते में आने वाली किसी भी सफलता को प्राप्त करने में देरी न करें. आपका व्यक्तित्व और वाणी दूसरों पर अच्छी छाप छोड़ेगी. परिवार और रिश्तेदारों के लिए थोड़ा समय निकालें.

उपाय - रिश्तों में खटास न आने दें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.