menu-icon
India Daily
share--v1

Surya Gochar 2024 : 14 मार्च से जाग जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्मत, जब सूर्य देंगे मीन में दस्तक

Surya Gochar 2024 :  ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. सूर्य किसी भी राशि में महज एक महीने तक ही रहते हैं. इसके बाद वे अन्य राशि में प्रवेश कर जाते हैं. सूर्य जब भी किसी राशि में प्रवेश करते हैं तो कुछ राशि वालों के भाग्योदय हो जाता है. आगामी 14 मार्च को सूर्य ग्रह मीन राशि में गोचर कर जाएंगे. सूर्य के मीन राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों के जीवन में सुख का आगमन हो जाएगा. 

auth-image
India Daily Live
sun
Courtesy: freepik

Surya Gochar 2024 : सूर्य देव को सबसे प्रमुख माना गया है. सूर्य देव एक माह के अंतराल में राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य का गोचर कुछ राशि वालों के लिए काफी अच्छा तो कुछ के लिए अशुभ रह सकता है. सूर्य देव के पद, प्रतिष्ठा और मान-सम्मान का ग्रह माना जाता है. 

सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य की शुभ स्थिति व्यक्ति का मान और सम्मान दिलाती है. सूर्य की शुभ स्थिति से धन लाभ के भी योग बनते हैं. आगामी 14 मार्च 2024 को सूर्य देव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान ये यहां पहले से ही मौजूद बुध, शुक्र और राहु के साथ युति बनाएंगे. आइए जानते हैं कि सूर्य के मीन राशि में गोचर करने से किन राशि वालों को फायदा होगा. 

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही नया वाहन और मकान की खरीदारी भी आप कर सकते हैं. आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. धन लाभ होने की भी संभावना है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी यग गोचर काफी शुभ रहने वाला है. आपको धन लाभ होगा, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. दांपत्य जीवन में भी आप सुख का अनुभव करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ आपको समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहेगा. 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए काफी अच्छा समय आने वाला है. इस दौरान आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. 

धनु राशि

धनु राशि वालों को इस गोचर के दौरान शुभ परिणाम मिलने वाले हैं. आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत होगा. नए कार्य का आरंभ कर सकते हैं. नौकरी और व्यापार में भी तरक्की के योग हैं. विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. 

मीन राशि

मीन राशि वालों का समय शुभ रहेगा. परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको मिलेगा. धन लाभ के योग बनेंगे. मान-सम्मान के साथ ही पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. शिक्षा के क्षेत्र में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.