menu-icon
India Daily
share--v1

Sunday Remedies : रविवार को भूलकर भी न करें ये काम, वरना लाइफटाइम रहेंगे परेशान

Sunday Remedies : रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित होता है. इस दिन कुछ कामों को करने की मनाही होती है. माना जाता है कि इन कामों को रविवार के दिन करने से जीवन में दुर्भाग्य आता है. 

auth-image
India Daily Live
surya

Sunday Remedies : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देव को समर्पित होता है. रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित होता है. इसके साथ ही इस दिन दिन सूर्यदेव का पूजन विशेष रूप से फलदायी होता है. कुंडली में मजबूत सूर्य जीवन में सुख, संपत्ति, यश की प्राप्ति कराता है. इसके साथ ही सूर्यदेव की कृपा व्यक्ति को निरोगी बनाती है. 

ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. कुंडली में सूर्य के अशुभ होने से व्यक्ति को मान-सम्मान नहीं मिलता है. इसके साथ ही वह रोगी हो जाता है. सूर्य की अशुभता जीवन में कष्ट और असफलता का कारण बनती है. इस कारण कुछ ऐसे काम हैं, जो आपको रविवार के दिन नहीं करने चाहिए. मान्यता है कि इन कामों को करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता आती है और जीवनभर परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम

  • रविवार के दिन पश्चिम और वायव्य दिशा में यात्रा करना वर्जित माना जाता है. अगर इस दिशा में जाना काफी आवश्यक हो तो घर से दलिया, घी या फिर पान खाकर ही निकलें. 
  • इस दिन आपको तांबे से बनी हुई किसी भी सामग्री का दान नहीं करना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर हो जाता है. 
  • रविवार के दिन नीले, काले, कत्थई और नीले रंग के कपड़े नहीं पहने जाते हैं. इन कपड़ों को पहनने से जीवन में दुर्भाग्य आता है. 
  • इस दिन नमक का सेवन भी नहीं करना चाहिए. नमक का सेवन करने से आपको स्वास्थ्य पर खराब प्रभाव पड़ता है. इस दिन आप सूर्यास्त के बाद नमक का सेवन कर सकते हैं. 
  • इस दिन बाल और दाढ़ी भी नहीं कटानी चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में सूर्य कमजोर होता है. 
  • रविवार के दिन मांस और मदिरा का सेवन भी नहीं करना चाहिए. इन चीजों का सेवन करने से कुंडली में सूर्य और शनि दोनों की स्थिति खराब हो जाती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.