menu-icon
India Daily
share--v1

Friday Upay: बनना है धनवान तो शुक्रवार को करें इन चीजों का दान

Friday Upay: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन कुछ चीजों का दान करने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. इस कारण कुछ चीजों का दान काफी शुभ माना जाता है. 

auth-image
India Daily Live
indian money
Courtesy: pexels

Friday Upay: शुक्रवार का दि देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन माता को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत रखते हैं और विधि-विधान से पूजन करते हैं. माता लक्ष्मी की कृपा से धन और वैभव की वृ्द्धि होती है. कुछ चीजों का दिन शुक्रवार के दिन करने से शुभता जीवन में आती है. माना जाता है कि शुक्रवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह और माता लक्ष्मी को समर्पित होता है. शुक्र को धन, ऐश्वर्य, वैभव, और रोमांस का कारक माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपायों को करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. शुक्र ग्रह की मजबूती से धन, यश और वैभव में वृद्धि होती है. शुक्रवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से जीवन में धन संबंधी समस्याओं का अंत होता है. 

शुक्रवार को करें इन चीजों का दान 

  • शुक्रवार के दिन शुक्र ग्रह से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए. इस दिन सफेद रंग की चीजों जैसे चावल, दूध, दही, आटा और मिश्री का दान कर सकते हैं. 
  • इस दिन विवाहित स्त्रियों का चूड़ियों का दान करना चाहिए. 
  • सुहागिन महिलाओं को श्रृंगार का सामान दान करें. 
  • शुक्रवार के दिन बहन, बेटी, मौसी या बुआ को रेशमी कपड़ों को भेंट में दें. 
  • इस दिन खीर का दान करना शुभ रहता है. 
  • शुक्रवार के दिन सरसों के तेल का दान भी सुख-समृद्धि लाता है.
  • इस दिन गुड़ का दान करना चाहिए.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.