menu-icon
India Daily
share--v1

दिन रविवार, समय शाम 6 बजे, क्यों बदला जा रहा नरेंद्र मोदी की शपथ का समय, क्या कहता है ज्योतिष?

Political Astrology: भारत में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है. ऐसे में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी इस बार 9 जून दिन रविवार को शपथ लेंगे, आइए जानते हैं कि यह दिन ज्योतिष के अनुसार कितना शुभ रहने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
modi
Courtesy: social media

Political Astrology: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आ चुके हैं. इसमें एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है. इस कारण अब एनडीए गठबंधन की सरकार आने जा रही है. इसके चलते बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार देश में अपनी सरकार बनाने जा रही है. 

नरेंद्र मोदी आगामी 9 जून को शाम 6 बजे शपथ ले सकते हैं. अगर वे इस समय पर शपथ लेंगे तो इस दौरान अमृत काल होगा. यह एक शुभ काल है. रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है. भगवान सूर्य हर क्षेत्र में नेतृत्व प्रदान करते हैं. वे ग्रहों के राजा है. इसके साथ ही इस दिन पुनवर्सु नक्षत्र भी रहेगा. 

इसी नक्षत्र में हुआ था भगवान राम का जन्म

भगवान श्रीराम का जन्म भी पुनवर्सु नक्षत्र में हुआ था. इस कारण इस नक्षत्र को बेहद शुभ माना जाता है. इस नक्षत्र में जन्म लेने वाला व्यक्ति दूसरों की सेवा, भलाई आदि के लिए हमेशा तैयार रहता है. इस नक्षत्र में शपथ लेने से देश की भलाई के कार्य अधिक होने की संभावना है. 

मंगल का है यह अंक 

नरेंद्र मोदी 9 जून को शपथ ले रहे हैं. अंक 9 मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. मंगल ऊर्जा का ग्रह है और रविवार का दिन सूर्य का समर्पित है. सूर्य शासन-सत्ता का कारक होता है. जब सूर्य और मंगल के मिलेजुले प्रभाव में नई सरकार का गठन होगा तो इससे नई सरकार देश और दुनिया में सफलता प्राप्त करेगी. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.