menu-icon
India Daily
share--v1

मायावी से मिल सेनापति ने बनाया ये खतरनाक योग, अब जून तक बेहद सावधानी से चलें इन 3 राशियों के लोग

Mars Transit: ग्रहों के सेनापति ग्रह मंगल का मीन राशि में प्रवेश हो चुका है. मीन राशि में पहले से ही मौजूद राहु के साथ ये अंगारक योग का निर्माण कर रहे हैं. इस कारण आने वाले दिन कुछ राशि वालों के लिए अच्छे नहीं रहने वाले हैं. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Mars Transit: ज्योतिषशास्त्र में मंगल ग्रह को साहस, पराक्रम और ऊर्जा का कारक माना गया है. इसके साथ ही इनको ग्रहों का सेनापति भी कहा गया है. बीते 23 अप्रैल को मंगल ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर गए हैं. मीन राशि में प्रवेश करने से मंगल यहां पहले से ही मौजूद राहु के साथ अंगारक योग का निर्माण कर रहे हैं. मंगल 1 जून तक इसी राशि में रहने वाले हैं.

ज्योतिष में अंगारक योग को शुभ नहीं माना गया है. मंगल का मायावी ग्रह राहु के साथ आने से कुछ राशि वालों के जीवन में भयंकर उथल-पुथल होने वाली है. इन राशि वालों के जीवन में भयंकर स्थितियां उत्पन्न होने वाली हैं. यह योग कुछ राशि वालों के जीवन में भयानक उथल-पुथल मचा सकता है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी ऐसी राशियां हैं, जिनको इस दौरान सावधान रहने की आवश्यकता है. 

मेष राशि 

राहु और मंगल की युति से बनने वाला अंगारक योग मेष राशि वालों के जीवन में बेहद ही खराब समय लेकर आने वाला है. इस दौरान आपकी फीलिंग्स में भयंकर उतार-चढ़ाव संभव रहने वाला है. इस दौरान आपके शुभ कार्यों में देरी देखने को मिलेगी. प्रापर्टी से जुड़े विवाद में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. कार्यों के अच्छे रिजल्ट आपको देखने को नहीं मिलेंगे. आपके कार्यों में रुकावट आ सकती है. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. आर्थिक मामलों में आप किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें.पारिवारिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. कार्यों में विघ्न और बाधाओं का अनुभव होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन परेशान रह सकता है. आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए. इन दिनों आपको लंबी यात्रां का प्लान भूलकर भी नहीं करना चाहिए. वाहन चलाने में सावधानी बरतें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें. 

धनु राशि 

मंगल और राहु की युति धनु राशि वालों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाली है. आपको मानसिक अशांति का अनुभव होगा. वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे का दखल आपकी मुश्किलों को बढ़ाएगा. प्रोफेशनल लाइफ में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. महिलाओं को ससुराल पक्ष से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धन से जुड़े मामलों में बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता है. रिश्तों में धैर्य बनाए रखने और क्रोध से बचने की आवश्यकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read