share--v1

Daily Horoscope : आज इन 6 राशियों पर मेहरबान रहेंगे वीर हनुमान, खुल जाएगा भाग्य

Aaj Ka Rashifal 23 April 2024 : आज चैत्र पू्र्णिमा का दिन है. इस दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है.  ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

Aaj Ka Rashifal 23 April 2024 :  आज चैत्र पू्र्णिमा का दिन है. इस दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है.आज के दिन चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और सूर्य मेष राशि में मौजूद हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में व मंगल और शनि कुंभ राशि में हैं.

इसके साथ ही राहु, शुक्र और बुध इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं.आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आज के दिन आपको सुखद समाचार मिलेंगे. आपको भाग्य का साथ प्राप्त होगा. कोई नया काम शुरू करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा है. इस समय आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

वृषभ राशि

आज आपके किसी के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. किसी अपने के साथ वैचारिक तालमेल खराब होने की स्थिति बनी हुई है. आज आपको या परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

मिथुन राशि

आज के दिन शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा. घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.

कर्क राशि

आपके अन्दर छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद उजागर हो सकते हैं. इस कारण बहस करने से बचें. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और फिजूल की यात्रा करने से बचें.

सिंह राशि

आज आपके अंदर शक्ति और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. नौकरी को लेकर शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. यह समय अपने घर के बड़े से सलाह लेकर अपने काम को शुरू करने का है. 

कन्या राशि

आज के दिन आपके साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना है. काले और नीले रंग के वस्त्र पहनने और बेवजह की यात्रा करने से बचे. लाल रंग की मिठाई का दान करने से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. 

तुला राशि

आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है. इस समय मे आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है. आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं.

वृश्चिक राशि

आपके या आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है. आज के दिन आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर सफलता हासिल करेंगे. परिवार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा.

धनु राशि

आज के दिन घर-परिवार या किसी रिश्तेदार के यहां मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो सकता है. नौकरी को लेकर शुभ समाचार मिलने के योग बने हैं. जरूरतमन्द औरत को कपड़े दान करने से शुभ फल की प्राप्ति होगी. 

मकर राशि

परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं. आपको पेट से संबंधित तकलीफ होने की संभावना बनी हुई है. बाहर के खाने और तली हुई चीजों से परहेज करें. 

कुंभ राशि

पिता के साथ किसी पारिवारिक मसले को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए मुंह से निकाला गया हर शब्द सोच समझ कर बोलें. क्रोध में मुंह से निकाला गया शब्द आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है.

मीन राशि 

आज के दिन आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, अन्यथा दूसरों से झगड़ा हो सकता है. इस समय में आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आज के दिन आपको परिवार से मिलने वाले सुख में कमी लग सकती है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read