menu-icon
India Daily
share--v1

एक मिनट में एक ही आदमी ने बीजेपी को डाल दिए 6 वोट? वायरल वीडियो से उठे गंभीर सवाल

वायरल वीडियो में शख्स एक मिनट में बीजेपी के उम्मीदवार को 5 वोट डालते दिख रहा है. इंडिया डेला लाइव इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ये सही है या गलत?

auth-image
India Daily Live
Viral Video

ईवीएम को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल सवाल खड़े करते रहते हैं. ईवीएम के साथ टेम्परिंग किया जा सकता है या नहीं इसपर पक्ष और विपक्ष बंटा हुआ है. ईवीएम मशीन का मामला कोर्ट में भी उठा चुका है. इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसमें एक शख्स बीजेपी को एक मीनट में 5 वोट डालता दिख रहा है. इंडिया डेला लाइव इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ये वीडियो सही है या गलत? 

वायरल वीडियो में कथित तौर पर एक शख्स असम के करीमगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार कृपानाथ मल्लाह के लिए 5 बार वोट डालता नजर आ रहा है. इसे  @AbhishekSay नाम के हैंडल से एक्स पर पोस्ट किया गया है. हालांकि ये वीडियो वोटिंग के दौरान की है या मतदान से पहले ईवीएम जांच की यह स्पष्ट नहीं है. चुनाव आयोग की तरफ से भी कोई बयान नहीं आया है. हम इस पर आयोग की तरफ से जो भी बयान आएगा उसे अपडेट करेंगे. 

अभिषेक नाम के यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि इससे देश की जनता में दहशत फैल रही है, जिम्मेदार अधिकारी को स्पष्टीकरण देना चाहिए और उस मतदान केंद्र के दूसरे पक्ष के मतदान एजेंटों से बयान लेकर आना चाहिए कि यह मतदान रिहर्सल था या कुछ और, ताकि लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बहाल हो सके. यह आपका कर्तव्य है. व्यक्ति के पास निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल हमीद का पोलिंग एजेंट आईडी कार्ड है, लेकिन उम्मीदवार का कहना है कि वह उसे जानता तक नहीं है. यह वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है.

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट वेरिफिकेशन की मांग को लेकर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है. बैलेट पेपर की मांग को लेकर दर्ज याचिका भी खारिज कर दिया. फैसले में साफ कर दिया है कि मतदान ईवीएम मशीन से ही होगा.