share--v1

नहीं थे पैसे तो पुरानी बाइक को ही Royal Enfield बना डाला, Viral है मामला

Old bike converted into Royal Enfield: पैसे के अभाव में जब छोटे लोग महंगी बाइक नहीं खरीद पाते तो जुगाड़ लगाकर अपनी पुरानी बाइक या फिर साइकिल को ही महंगी बाइक में कस्टमाइज कर लेते हैं.

auth-image
India Daily Live

Old bike converted into Royal Enfield: हममें से बहुत से लोगों की इच्छा होती की हम महंगी-महंगी खरीदकर लंबी राइड पर निकल जाएं. लेकिन जेब में पैसे न होने के चलते महंगी बाइक खरीदने का सपना-सपना ही रह जाता है. लेकिन तेलंगाना के रहने वाले संदीप ने पैसे न होने के बावजूद अपना ड्रीम पूरा किया है. उन्हे रॉयल एनफील्ड बाइक चाहिए थी पास में पैसे नहीं थे तो उन्होंने पुरानी बाइक को ही रॉयल एनफील्ड बना डाली. जब वो अपनी बाइक लेकर राइड पर निकले तो लोग उनकी बाइक को देखकर चौंक गए.

नई रॉयल एनफील्ड खरीदने के लिए पैसे न होने के चलते संदीप ने रॉयल एनफील्ड के पार्ट्स का इस्तेमाल करके अपनी पुरानी बाइक को एकदम नई रॉयल एनफील्ड बना डाली.

संदीप की कहानी से हम सब सीख सकते हैं कि जब आपके पास संसाधनों की कमी हो तो आप उस चुनौती से निकलने के लिए कौन सी तरकीब का इस्तेमाल कर सकते हैं. संदीप ने न्यूज 18 लोकल से बात करते हुए बताया कि जब वह अपनी बाइक लेकर राइड पर निकलते हैं तो लोग उनकी बाइक को असली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) समझ बैठते हैं.

खर्च किए 20 हजार रुपये

संदीप ने आगे बताया कि उन्होंने अपनी पुरानी बाइक को रॉयल एनफील्ड लुक देने के लिए मात्र 20,000 रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने कहा कि इस बाइक को चलाने में मुझे वैसा ही फील होता है जैसे एक असली रॉयल एनफील्ड बाइक को चलाने में होता है. इससे मुझे खुशी मिलती है.

संदीप तमिलनाडु (Telangana) के पेद्दापल्ली जिले के गोदावरीखा के रहने वाले हैं. उनकी तरह ऐसे और भी लोग हैं जिन्होंने अपने बाइक को ट्रांसफर करके उसे महंगी बाइक्स में बदला है. कुछ महीनों पहले दिल्ली के 16 साल के बॉबी सिंह ने सभी का ध्यान खीचा था. वह पुरानी बाइक को रॉयल एनफील्ड में कस्टमाइज करने का काम करता है.

इसी तरह तमिलनाडु के दुबक जिले के हबीसपुर गांव के पप्पा चंद्र ने अपनी साइकिल को इलेक्ट्रिक बाइक में ट्रांसफर कर दिया था. उन्होंने अपनी साइकिल को इलेक्ट्रिक बाइक में बदलने के लिए 16,000 रुपये खर्च किए थे.

Also Read