menu-icon
India Daily
share--v1

चोरों के लिए गेट के बाहर रख दें कार की चाबी, इस शहर की पुलिस ने लोगों को क्यों दिया ऐसा सुझाव

पुलिस का यह सुझाव लोगों को पसंद नहीं आ रहा है और वे जमकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
CAR THEFT

टोरंटो पुलिस के एक मैसेज ने वहां के लोगों में आक्रोश पैदा कर दिया है. इस मैसेज को लेकर सोशल मीडिया पर टोरंटो पुलिस की जमकर आलोचना हो रही है. पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे चोरों के लिए अपनी कार की चाबियां घर के दरवाजे के बाहर रख दें.

टोरंटो में बढ़ीं कार चोरी को लेकर हिंसा की घटनाएं
दरअसल, कनाडा के इस सबसे बड़े शहर में कार की चोरी को लेकर घरों में चोरों के घुसने और हिंसा करने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं और कनाडा पुलिस का मानना है कि यह चोरों की हिंसा से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है.

पुलिस ने दिया घर के बाहर चाबी रखने का सुझाव
डेली मेल के मुताबिक, टोरंटो पुलिस सर्विस (TPS) कॉन्स्टेबल मार्को रिकियार्डी ने हाल ही में हुई एक बैठक में यह सुझाव दिया जिसपर विवाद खड़ा हो गया है. लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या पुलिस अपराधियों के आगे नाकाम साबित हो रही है.

उन्होंने कहा कि कार चोर घर में घुसकर हमला कर सकते हैं इसलिए निवासियों के लिए अच्छा है कि वे कार की चाबियां घर के सामने के दरवाजे पर रख दें. रिकियार्डी ने लोगों को सुझाव दिया कि चोरों के हमले से बचने के लिए चाबियों को घर के मेन दरवाजे के सामने रख दें, क्योंकि चोर केवल कारों को चुराने के लिए घरों में घुस रहे हैं. उन्हें और कुछ नहीं चाहिए.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई चोरों को बंदूक के साथ गिरफ्तार किया है और ये खिलौनों वाली बंदूक नहीं थी, ऐसे में वे आप पर हमला कर सकते हैं और आपको घायल कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा
पुलिस अधिकारी रिकियार्डी के इस घटिया सुझाव पर लोग सोशल मीडिया पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. इसको लेकर तरह तरह के मेम्स बनाए जा रहे हैं.

पूर्व चोर को बढ़िया लगा पुलिस का सुझाव
हालांकि एक पूर्व चोर ने दा स्टार से बात करते हुए कहा कि यह सुझाव बुरा नहीं है. मैं वहां गया था. मैंने ऐसा किया है. मैं लोगों के घरों में घुस चुका हूं. द स्टार के मुताबिक, पिछले साल टोरंटो में 12,000 कारें चोरी हुईं. 2024 में यह संख्या दोगुनी हो सकती है.