menu-icon
India Daily
share--v1

Mitchell Starc: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 19वां ओवर और हुई जमकर कुटाई, 24.75 करोड़ हो गए बर्बाद

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क अपने पहले ही मुकाबले में सबसे मंहगे साबित हुए. एक ही ओवर में 26 रन खाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया.

auth-image
India Daily Live
mitchell starc

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कई खिलाड़ियों की खूब चर्चा हुई. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा मिचेल स्टार्क की हुई. मिचेल आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. कोलकाता ने उनको अपने टीम में शामिल कराने के लिए 24.75 करोड़ की रकम अदा किया था. लेकिन स्टार्क के साथ जो हुई वो देखकर हर कोई हैरान हैं. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 208 रन बनाए जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 18 ओवर में 170 रन 5 विकेट के नुकसान पर था. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंद मिचेल स्टार्क को सौंपी.

19वें ओवर में लगे 4 छक्के

19वें ओवर स्टार्क की गेंद पर बैटिंग कर रहे क्लासेन ने पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया. जिसके बाद दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और तीसरी गेंद वाइड हो गई. अगली यानी ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्लासेन ने फिर छक्का लगा दिया. मतलब की चार गेंद में ही 19 रन आ चुके थे. फिर पांचवी गेंद पर क्लासेन ने सिंगल लिया जिसके बाद बैटिंग करने के लिए शाहबाज आ गए. उन्होंने भी अंतिम गेंद पर एक छक्का जड़ दिया. इस छक्के के साथ ही स्टार्क ने 19वें ओवर में 26 रन खर्च किए. 

स्टार्क के इस ओवर के बाद मैच हैदराबाद के पक्ष में जा चुका था लेकिन 20वें में हर्षित राणा ने अच्छा कम बैक दिलाया और हैदराबाद 4 रन से जीतने में कामयाब रही. 

4 ओवर में 53 रन की हुई कुटाई

स्टार्क की ये क्लासेन और शाहबाज द्वारा हुई धुनाई के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट की बाढ़ आ गई है. लोग स्टार्क को लेकर पोस्ट करने लगे और उनकी खामी को बताने लगे. हालांकि स्टार्क के बाकी के 3 ओवर क्रमश: 12, 10 और 5 रन खर्च किए थे. लेकिन चौथे ओवर में 26 रन देने के साथ ही 4 ओवर में स्टार्क ने कुल 53 रन लुटाए.