menu-icon
India Daily
share--v1

'आपकी नौकरी अब भारत में बैठे भारतीयों को मिल गई...', हिंदुस्तान से अमेरिका गए इंजीनियर की बातें हैरान कर देंगी

Viral News: बीते कुछ समय से दुनियाभर की तमाम कंपनियों में बड़े स्तर पर ले-ऑफ हुआ है. गूगल, ऑमेजन, माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. ऐसे ही ले-ऑफ का शिकार अमेरिका में काम करने वाला भारतीय मूल का शख्स हुआ है. शख्स ने वीडियो शेयर कर बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है.

auth-image
India Daily Live
Viral Video
Courtesy: Social Media

Viral News: दुनियाभर की तमाम कंपनियों से लगातार ले-ऑफ की खबरें सामने आती रहती हैं. टेक सेक्टर में बीते कुछ समय में सबसे ज्यादा लोगों की जॉब गई है.इस दौरान एक भारतीय शख्स को नौकरी निकाले से निकाले जाने की खबर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. अमेरिका में काम करने वाले भारतीय मूल के एक इंजीनियर को कंपनी ने ले-ऑफ कर दिया. जॉब से निकाले जाने के बाद शख्स ने एक वीडियो के जरिए पूरा किस्सा सुनाया जिसमें, उसने बताया कि उसे जॉब से क्यों निकाला गया और उसके पीछे की वजह क्या थी?

जॉब से निकाले जाने के बाद कंपनी शख्स ने एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो के अंदर उसने चौंकाने वाले खुलासे किये. वीडियो में शख्स ने कहा कि कंपनी ने उसकी पूरी टीम को नौकरी से निकाल दिया.

एग्जिट इंटरव्यू के दौरान कंपनी ने बताया कि उसे और उसकी टीम को भारतीयों के द्वारा रिप्लेस किया जा रहा है. कंपनी के इस फैसले को सुनकर मैं हैरान रह गया. यह बेहद चौंकाने वाला था कि खुद एक भारतीय होने के बाद भी वह अपनी नौकरी नहीं बचा पाए. 

 

कंपनी के फैसले से हैरान 

कंपनी के निर्णय को जानने के बाद शख्स ने कहा कि मुझे नौकरी से नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि मैं भी भारतीय हूं. उन्होंने कहा कि कंपनी को यह नहीं करना चाहिए, इसका समाधान करने के लिए मैंने उन्हें अपने दोस्तों को रखने के लिए कहा. मुझे लगा कि शायद उसकी नौकरी बच जाएगी. हालांकि कंपनी अपने फैसले पर अड़ी रही. कंपनी का जवाब था कि बात को समझो. हम तुम्हें निकाल रहे है, हम काम को भारत शिफ्ट कर रहे हैं. कंपनी काम भारत में भारतीयों के द्वारा किया जाएगा. कंपनी को इस काम की वहां लागत भी कम आएगी. वायरल वीडियो को 3.2 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस वीडियों के सामने आने के बाद विदेशों में जॉब मार्केट कैसे काम करता है, यह जानने के बाद लोग काफी हैरान हैं.