share--v1

Delhi News : फ्लाईओवर पर चल रही कार अचानक बन गई आग का गोला, चलती गाड़ी से कूदा ड्राइवर, Video Viral

Delhi News : दिल्ली के आजादपुर फ्लाईओवर पर एक कार चलते-चलते आग का गोला बन गई. कार के ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान बचाई और इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया. 

auth-image
India Daily Live

Delhi News : दिल्ली फ्लाईओवर पर एक चलती कार में आग लग गई. आग को देखते ही ड्राइवर चलती कार से कूद गया. इसके बाद आग ने रौद्र अवतार दिखाया. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है. गर्मी के आते ही कार में आग लगने वाली घटनाए तेजी से सामने आ रही हैं.

ऐसी एक घटना मंगलवार 26 मार्च को दिल्ली में देखने को मिली. इसमें आजादपुर फ्लाईओवर पर चल रही एक कार में अचानक से आग लग गई. आग से बचने के लिए कार का ड्राइवर चलती कार से कूद गया है. इसके बाद कार आग का गोला बन गई.  

इस कारण कार में लगती है आग

आग लगने की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई. इस पर मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पा लिया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि इसको लेकर जाम जैसे हालात बन गए थे.

कार में आग आपकी लापरवाही के कारण लगती है. इसके दो कारण हो सकते हैं. पहला फ्यूल या गैस का लीक होना और दूसरा वायरिंग में शॉर्ट सर्किट का होना. अधिकतर पुरानी कारों में आग लगने के अधिक मामले सामने आते हैं. इन कारों में ठीक तरह से सर्विसिंग और देखभाल न कर पाने से आग लग जाती है.

एक्सपर्ट्स के मुताबिक कार में सर्विस जब भी कराने जाएं तो इंजेक्टर की जांच अवश्य कराएं. इसके साथ ही कोशिश करें कि कार की वायरिंग में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न हो. गर्मी के मौसम में शॉर्ट सर्किट होने से भी कार में आग लग जाती है. 

Also Read