menu-icon
India Daily
share--v1

कार हादसे में अंपग हुई पत्नी को कह दिया था कचरा, कोर्ट ने पति पर लगा दिया मोटा जुर्माना

कभी दिलो जान लुटाने वाले पति का प्यार उस समय फुर्र हो गया जब पत्नी एक कार हादसे में बुरी तरह घायल हो गई और अपंग हो गई.

auth-image
India Daily Live
court order

पत्नी को अपशब्द कहना आपको कितना भारी पड़ सकता है, इस खबर को पढ़ने के बाद आपकी समझ में आ जाएगा. चीन के एक शख्स को अपनी दिव्यांग पत्नी को अपशब्द कहने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, शख्स ने अपनी दिव्यांग पत्नी को कचरा कह दिया था. उसकी इस हरकत के लिए देश की एक तलाक अदालत ने उस पर 4200 डॉलर (30,000 युआन) का जुर्माना लगाया है. शख्स का नाम झाओ बताया जा रहा है जो दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत का रहने वाला है. झाओ अपनी पत्नी कियान को प्रताड़ित करता था.

कार हादसे के बाद बदल गया पति का व्यवहार
दोनों की शादी 2007 में हुई थी और दोनों के 2 बच्चे भी हैं. हालांकि साल 2015 में कियान के एक कार हादसे में घायल हो जाने के बाद दोनों की जिंदगी में एक नया मोड़ आया. हादसे के बाद कियान अपंग हो गईं जिसके बाद उनके पति झाओ का उनके प्रति व्यवहार बदल गया. पत्नी के अपंग होने के बाद झाओ ने पत्नी से तलाक की अर्जी दी. तलाक के लिए कियान राजी तो हो गई लेकिन उसने भारी जुर्माने की मांग की.

कोर्ट ने झाओ को ठहराया दोषी
मामले की सुनवाई में कोर्ट ने पाया कि झाओ ने अपनी अपंग पत्नी की कोई देखभाल नहीं की और उसके प्रति क्रूरता बरती. कोर्ट ने यह भी महसूस किया किया झाओ ने कियान को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाया और मानसिक रूप से भी उसे प्रताड़ित किया और वह उसके साथ गाली-गलौज भी करता था.

कोर्ट ने कियान को दे दी 60 फीसदी प्रॉपर्टी
आखिरकार कोर्ट ने फैसला किया कि झाओ को कियान को हुई मानसिक यातना के लिए मुआवजा देना होगा और यह भी तय किया कि दंपति की जो प्रॉपर्टी है उसका 40 प्रतिशत ही झाओ को मिलेगा.