menu-icon
India Daily
share--v1

'मैं नहीं खेल रहा यार...', दर्शकों पर कूद पड़ा बैल और मचा दिया तांडव, होश उड़ा देगा यह वीडियो

अमेरिका में एक बुल रेस में बड़ी दुर्घटना घटी. जब एक बैल फेंसिंग फांदकर दर्शकों के बीच पहुंच गया. बैल के चपेट में जो भी आया वो बुरी तरह घायल हो गए. इस इवेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

auth-image
India Daily Live
Viral News
Courtesy: Social Media

दुनिया में तरह-तरह के गेम खेले जाते हैं. कुछ इतने खतरनाक होते हैं कि उसमें जान भी चली जाती है. ऐसे एक गेम में ओरेगन के एक स्टेडियम से एक सांड के निकलकर दर्शकों पर हमला करने के बाद पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वीडियो में बैल बेकाबू होकर दौड़ता दिख रहा है. सिस्टर्स रोडियो एसोसिएशन ने कहा कि बैल ने एक अखाड़े की बाधा को पार किया और दर्शकों के बीच पहुंच गया. 

बुल रेस में बैल फेंसिंग को फांदकर मैदान के अंदर घुस गया. इससे वहां मौजूद दर्शकों में हड़कंप मच गया. वीडियो में देखा गया कि बैल को पेशेवर लोगों को काबू किया. वीडियो से पता चलता है कि शनिवार को बेंड से लगभग 22 मील उत्तर में स्थित सिस्टर्स शहर में 84वें सिस्टर्स रोडियो में हुई घटना, रात की अंतिम राइड के निर्धारित होने से ठीक पहले हुई.  टिकट खचाखच भरी भीड़ ली ग्रीनवुड के गीत "गॉड ब्लेस द यूएसए" के साथ गा रही थी. तभी ये घटना घटी. 

 

इस इवेंट के स्पोकपर्सन ने कहा कि इस घटना में पांच लोग घायल हुए हैं. दो लोग बैल के चपेट में आने से ज्यादा घायल हुए हैं. डेसच्यूट्स काउंटी शेरिफ कार्यालय के लेफ्टिनेंट जेसन जेन्स ने शुरू में कहा था कि चार लोग घायल हुए हैं, तथा उन्होंने संकेत दिया कि भागने वाले लोगों की अफरा-तफरी के बीच एक या संभवतः अधिक लोग घायल हुए हैं.

आयोजकों पर हुई कार्रवाई

लेफ्टिनेंट ने बताया कि कार्यक्रम में तैनात शेरिफ के डिप्टी और निजी सुरक्षाकर्मियों ने उल्लंघन पर तुरंत कार्रवाई की. जेन्स ने कहा कि इसे बहुत जल्दी काबू कर लिया गया. आयोजकों ने कहा कि 1940 से पहले से आयोजित कार्यक्रम में यह पहली बार है जब इस तरह की कोई घटना घटी हो. प्रोफेशनल रोडियो काउबॉय एसोसिएशन ने जानवर को तुरंत काबू में करने के लिए अखाड़े के पिकअप कर्मियों को श्रेय दिया.

शनिवार के कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि बैल की चिकित्सकों द्वारा जांच की गई और कहा गया कि उशे नुकसान नहीं पहुंचा है. जेन्स ने बताया कि शनिवार के कार्यक्रम के लिए सभी टिकटें बिक चुकी थीं और उन्होंने शुरू में बताया कि भीड़ सैकड़ों में थी. आयोजकों ने बताया कि उनके कार्यक्रम स्थल की क्षमता 5,500 है. इस घटना के बाद पांच दिवसीय वार्षिक सिस्टर्स रोडियो प्रतियोगिता निर्धारित कार्यक्रमों के साथ आगे बढ़ा दिया गया है.