menu-icon
India Daily
share--v1

अचानक क्यों भारत में  ट्रेंड होने लगा  Uninstall Instagram, सामने आ गई Meta की हिपोक्रेसी

Viral News: भारत में अचानक इंस्टाग्राम को Uninstall करने की मांग तेज हो गई है. सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूज करने वाले लोग इसकी पेरेंट कंपनी मेटा को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Instagram
Courtesy: Social Media

Viral News: भारत में अचानक मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram को Uninstall करने की बात होने लगी है. एकदम से सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बैन करने या अन इंस्टाल करने की वजह क्या है? दरअसल रविवार को जम्मू कश्मीर  के रियासी जिले में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में घायल और पीड़ितों के प्रति संवेदना जताने के लिए यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर #AllEyesOnReasi की स्टोरी लगाने की कोशिश की. इस स्टोरी को इंस्टाग्राम ने कम्युनिटी गाइडलाइंस का हवाला देते हुए बैन कर दिया. हालांकि कुछ दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर #Alleyesonrafah ट्रेंड कर रहा था. इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा के इसी रवैये के कारण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूजर्स की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. 

क्या कह रहे हैं यूजर्स? 

इंस्टाग्राम की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों ने इस मुद्दे को उठाया. एक्स पर एक यूजर ने लिखा कि भारत में इंस्टाग्राम यूज करने वाले लोगों की संख्या 23 करोड़ है. इंस्टाग्राम हमसे पैसा कमाता है और हमारे साथ ऐसा व्यवहार करता है? इंस्टाग्राम की इन हरकतों के आधार पर हमें निर्णय लेना होगा कि हमें क्या करना है? 

 

एक्स पर एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह हिंदू मु्स्लिम से जुड़ा मसला नहीं है. यह मुद्दा आतंक से जुड़ा है. Instagram पर शर्म आती है. वहीं, एक्स पर अन्य यूजर ने इंस्टाग्राम के डबल स्टैंडर्ड के कारण ऐप को अपने स्मार्टफोन से रद्द कर दिया. यूजर ने अपने कैप्शन में लिखा कि उसने Instagram हटा दिया है.