menu-icon
India Daily
share--v1

'कर्नाटक में बोले 'भारत माता की जय' तो खैर नहीं,' BJP क्यों कह रही है ऐसा? देखें वीडियो

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की जीत का जश्न मना रहे बाइक सवार युवकों को कुछ लोगों ने बुरी तरह मारने के लिए दौड़ा लिया. बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक में भारत मां की जय बोलना अब सुरक्षित नहीं है. ऐसा लग रहा है कि तुगलक का राज्य आ गया है.

auth-image
India Daily Live
BJP Violence
Courtesy: Social Media

कर्नाटक में भारत मां की जय बोलना दो युवकों पर भारी पड़ा है. नारे से नाराज कुछ लोगों ने दो युवकों को दौड़ाकर चाकू मारा है. मंगलुरु में हुए इस हमले को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद आक्रोशित है. बीजेपी का कहना है कि कर्नाटक में अब तुगलकी काल लौट आया है, यहां भारत मां की जय बोलना अब सुरक्षित नहीं है.

स्कूटर सवार दो लोग भारत मां की जय बोलते हुए जा रहे थे, तभी एक जगह खड़े कुछ लोगों ने उन्होंने दौड़ा लिया. बीजेपी ने हमले का एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में भीड़, स्कटूर को दौड़ाती नजर आ रही है. 

भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि हमले में घायल लोगों के नाम हरीश अंचन और नंद कुमार है. दोनों को बीजेपी पीड़ित बता रही है. बीजेपी का कहना है के वे नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह का जश्न मना रहे थे और भारत मां की जय बोल रहे थे, तभी उन पर हमला हो गया. 

क्यों हुआ है बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला?

जब बीजेपी कार्यकर्ता भीड़ के पास पहुंचे तो उन्होंने भारत मां की जय के नारे लगाए. जैसे ही वे आगे बढ़े, भीड़ भड़क गई और उन्हें अदौड़ाने लगी. बीजपी का दावा है कि कुछ लोगों ने उन्हें चाकू मार दिया है.

अब भारत मां की जय बोलना भी सुरक्षित नहीं

बीजेपी ने X पर लिखा है, 'ऐसा लगता है कि कर्नाटक में तुगलक युग वापस आ गया है, जहां 'भारत माता की जय' बोलना अब सुरक्षित नहीं है. सिद्धारमैया के नेतृत्व में भारत के प्रति बढ़ती नफ़रत बेहद चिंताजनक है. मंगलुरु में पीएम मोदी की चुनावी जीत का जश्न मना रहे और 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं हरीश अंचन और नंदकुमार को अबूबक्कर, बशीर, सिद्दीक, मोनू और 20 अन्य लोगों ने बेरहमी से चाकू घोंप दिया.'

 

भय का माहौल बना रही कांग्रेस, BJP ने लगाए आरोप

बीजेपी ने कहा है कि यह जघन्य कृत्य कांग्रेस सरकार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को उजागर कर रहा है. हिंसक घटनाएं बढ़ रही हैं. लोग आक्रामक हो रहे हैं. भय और अस्थिरता का माहौल बढ़ रहा है. बीजेपी ने सरकार से हिंसा पर एक्शन लेने की मांग की है.