menu-icon
India Daily
share--v1

हाय रे बेवफाई! जिस पत्नी के लिए मजदूर पति ने लगा दी सारी पूंजी, कांस्टेबल बनते ही उसने मांगा तलाक

बिहार के बेगूसराय में एक मजदूर अपनी पत्नी की बेवफाई पर इतना भड़का है कि उसने ससुराल जाकर जमकर हंगामा किया. शख्स का कहना है कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई-लिखाई पर खूब पैसे खर्च किए लेकिन जैसे ही उसकी पत्नी पुलिस कांस्टेबल बनी, उससे तलाक मांगने लगी. वह उससे रिश्ता बचाने की भीख मांग रहा है लेकिन कांस्टेबल पत्नी उसकी एक नहीं सुन रही है.

auth-image
India Daily Live
Bihar Police
Courtesy: Social Media

बिहार के बेगूसराय में एक पति-पत्नी के बीच जमकर हंगामा हुआ. कांस्टेबल पत्नी अपने मजदूर पति के पास अब और नहीं रहना चाहती है. वह चाहती है कि पति रिश्ता खत्म कर दे. पति का दावा है कि उसने पढ़ा लिखाकर उसे कांस्टेबल बनवा दिया लेकिन वह नौकरी मिलते ही बदल गई. पति चाहता है कि पत्नी उसके साथ रिश्ता न तोड़े लेकिन पत्नी इसके लिए तैयार नहीं है. वह ससुराल छोड़कर मायके में जा बसी है. 

वर्दी वाली पत्नी चाहती है कि उसका मजदूर पति उसे तलाक दे दे. वह ससुराल में अपने भाई और पिता के साथ पहुंच गई और तलाक देने का दबाव बनाने लगी. दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई. पति तलाक देने के लिए तैयार नहीं है. बखरी के डरहा गांव में हुए इस बवाल पर पूरे जिले में चर्चा हो रही है. लोग कह रहे हैं कि पति के साथ प्रयागराज की ज्योति मौर्या ने जो किया था, वही इसके साथ भी हो रहा है. 

11 साल पुरानी शादी तोड़ रही महिला कांस्टेबल

शादी एक-दो साल पुरानी नहीं है. साल 2013 में विजय कुमार की शादी सनहा गांव की रोशनी कुमारी से हुई थी. पत्नी पढ़ना चाहती थी इसके लिए विजय कुमार ने मजदूरी शुरू की. वह काम करने लगा और पत्नी को पढ़ाने लगा. 

कांस्टेबल बनते ही मांग लिया तलाक 

साल 2022 में पत्नी को नौकरी मिल गई. बिहार पुलिस में पत्नी कांस्टेबल हो गई. जब अक्टूबर 2022 में वह ट्रेनिंग के लिए गई, तभी दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई. वह अपने पति से बात भी कम करने लगी. पति का कहना है कि उसे मेरा मजदूर होना रास नहीं आया. 

गया में पोस्टिंग के बाद बढ़ी तकरार

महिला की तैनाती गया जिले में हुई. कुछ दिन नौकरी की तो एक दिन अचानक से बोल पड़ी कि तलाक दे दो. यह बात मजदूर पति को नागवार गुजरी. पति ने कहा है कि वह इस मांग से टूट गया है. 

इतना हुआ हंगामा कि बुलानी पड़ी पुलिस

गांव में पति और पत्नी के बीच हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस को दखल देना पड़ा. बखरी थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को किसी तरह शांत कराया. यह केस कोर्ट में चल रहा है. पड़ताल जारी है.