menu-icon
India Daily
share--v1

'अखिलेश यादव जहां थूक देंगे, वहां चाट लेंगे,' SP सिंह बघेल का पुराना वीडियो वायरल

SP Baghel Viral Video: आगरा लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद एसपी सिंह बघेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में किए गए उनके दावे को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें घेर रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
SP Baghel Viral Video
Courtesy: Social Media

SP Baghel Viral Video:  भाजपा के सीनियर नेता एसपी सिंह बघेल का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एसपी बघेल दावा करते दिख रहे हैं कि अगर लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को 10 सीटें भी आ गईं, तो अखिलेश यादव जहां थूक देंगे, वहां चाट लेंगे. बघेल ने लोकसभा चुनाव के पहले एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में ये बातें कही थी.

सोशल मीडिया पर एसपी सिंह बघेल का ये वीडियो अब वायरल हो रहा है. जब एसपी बघेल ने ये बात कही थी, तब वे वाराणसी में थे. वीडियो में एसपी बघेल ने एक गमछा गले में लटकाया है, जिसमें काशी लिखा हुआ है. संभवत: काशी में किसी कार्यक्रम के दौरान एसपी बघेल शामिल हुए थे. उसी दौरान निजी न्यूज चैनल के रिपोर्टर ने उनसे सवाल जवाब किया था. तब उन्होंने ये दावा किया था. 

एसपी बघेल पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स 

एसपी बघेल के इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उन पर भड़क गए हैं. @parmanandyadavv नाम के यूजर ने लिखा कि ये है बीजेपी के कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल, इन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में अगर अखिलेश यादव 10 सीट जीत लेंगे, तो अखिलेश यादव जहां थूक देंगे, वहां ये चाट लेंगे, तो क्या ये अपना वादा पूरा करेंगे?

कौन हैं एसपी सिंह बघेल?

एसपी सिंह बघेल ने आगरा लोकसभा सीट से चुनाव जीता है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुरेंश चंद कर्दम को ढाई लाख से ज्यादा वोटों से हराया है. 2019 के चुनाव में भी उन्होंने बसपा के मनोज सोनी को हराया था. 

एसपी सिंह बघेल राजनीति में आने से पहले यूपी पुलिस में दरोगा थे. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के कहने पर उन्होंने राजनीति ज्वाइन की थी. 

एसपी सिंह बघेल के पिता मध्य प्रदेश पुलिस में थे. एसपी बघेल लॉ में ग्रेजुएट, साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट हैं. साथ ही उन्होंने डॉक्टरेट की डिग्री भी ली है. उनकी पढ़ाई ग्वालियर के जीवाजी यूनिवर्सिटी और मेरठ यूनिवर्सिटी से हुई है. 

1998 में पहली बार एसपी बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ा और जीतकर संसद पहुंचे. उन्हें समाजवादी पार्टी ने जलेसर सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था. इसके बाद 1999 और 2004 में भी एसपी बघेल ने लोकसभा चुनाव जीता. 2010 में वे बसपा से राज्यसभा पहुंचे. 2014 में बसपा के टिकट पर फिरोजाबाद से चुनाव लड़े लेकिन हार गए. फिर भाजपा में शामिल हो गए.

2017 में यूपी विधानसभा चुनाव में उन्होंने टूंडला विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी. योगी सरकार में मंत्री भी बनाए गए थे.