menu-icon
India Daily
share--v1

एक या दो नहीं, इस आदमी ने दान कर दिया अपना 110 लीटर खून, हैरान कर देगी इस दानी की कहानी

संयुक्त राज्य अमेरिका का रहने वाला शख्स जो कि 49 सालों से ब्लड डोनेट कर रहा है. उसने अब तक 29 गैलेन तक खून डोनेट कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
american man
Courtesy: Social Media

Viral: दुनिया में अच्छे लोगों की कमी नहीं है. आपको कई लोग ऐसे मिल जाएंगे जो अपने से ज्यादा दूसरों के लिए सोचते हैं. उनको दूसरों की मदद करना पसंद होता है. आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति की बात बताएंगे जो कि कई सालों से लोगों की मदद कर रहा है. अपना खून देकर लोगों की जान बचा रहा है. संयुक्त राज्य अमेरिका का रहने वाला शख्स जो कि 49 सालों से ब्लड डोनेट कर रहा है. वो अब तक 110 लीटर खून दान कर चुका है.

खबरों की मानें तो इस शख्स ने अब तक 693 लोगों की मदद की है और उन्हें अपना खून दान दिया है. वह इस काम को मल्टी टास्किंग कहते हैं. व्यक्ति का कहना है कि वो हर 56 दिन में ब्लड डोनेट करते हैं. एक इंटरव्यू में शख्स ने कहा कि जब पहली बार ब्लड डोनेट किया तो बिल्कुल अच्छा नहीं लगा लेकिन फिर धीरे-धीरे ऐसा करना अच्छा लगने लगा और अब मुझे रक्त दान करके अच्छी फीलिंग आती है.

हेनरी बिकॉफ करते हैं ये काम

हेनरी बिकॉफ का कहना है कि उन्हें ये काम करके अच्छा लगता है और वो इसको करते रहना चाहते हैं. इन्होंने पहली बार साल 1975 में ब्लड डोनेट किया था उसके बाद से अब तक ये नेक काम कर रहे हैं. हेनरी का कहना है कि उन्होंने 49 सालों में अब तक 29 गैलेन खून डोनेट कर दिया.

आपको बता दें कि आई स्पेशलिस्ट हेनरी का कहना है कि जब उन्होंने पहली बार ये किया तो उनको काफी चक्कर आ रहे थे. उन्होंने बताया कि उस दौरान उनको खाने को कुछ नहीं मिला. बाद में उन्होंने अपने इस काम को अपने डेली रुटीन में रख लिया. आपको बता दें कि हेनरी की पत्नी कभी-कभी रक्त दान करती है लेकिन बेटी को कोई डिसीज होने के कारण वो ये काम नहीं कर पाती है.