share--v1

करीब 6 महीने बाद जेल से रिहा होंगे संजय सिंह, शराब घोटाले केस में SC से जमानत

auth-image
Priyank Bajpai
फॉलो करें:
 



Liquor Policy Case: सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद सिंह को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने करीब 6 महीने से जेल में बंद संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाले में जमानत मिल गई है. इसके साथ ही संजय सिंह जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि मामले की सुनवाई जारी रहेगी. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्तूबर 2023 को गिरफ्तार किया था।  

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आप नेता संजय स‍िंह की जमानत या‍च‍िका पर सुनवाई के करते हुए प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) से कई सवाल क‍िए थे। कोर्ट ने ईडी से पूछा कि वो संजय सिंह को हिरासत में अब क्यों रखना चाहती है और ये क्यों जरूरी है. साथ ही कोर्ट ने पूछा कि 6 महीने से जेल बंद संजय सिंह के पास से कोई पैसा नहीं मिला है. सुनवाई के दौरान ईडी ने संजय स‍िंह की जमानत याच‍िका का कोई व‍िरोध नहीं क‍िया. इसके बाद कोर्ट उन्‍हें रिहा करने का आदेश दिया. 

लोकसभा चुनाव से पहले संजय सिंह को जमानत आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है. पार्टी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि संजय सिंह की जमानत से साफ हो गया है कथित शराब घोटाले में ईडी कोई मनी ट्रेल स्थापित नहीं पाई है. ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि जेल में बंद नेताओं को भी जल्द जमानत मिल जाएगी और पूरे मामले की असलियत दुनिया के सामने आ जायेगी.