menu-icon
India Daily
share--v1

चुनावी नतीजों के बाद इन शेयर्स इन शेयर्स में आ सकता है उछाल, कर रहे हैं अच्छा परफॉर्म

Share Market: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझानों के आते ही शेयर मार्केट गोता लगा गया. कई अरबपतियों को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा. ऐसे में कुछ ऐसी भी शेयर रहे, जिनमें इस डाउनफॉल का असर बहुत ही कम देखने को मिला. आज भी वे शेयर मुनाफा कमाते नजर आ रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
share
Courtesy: pexels

Share Market: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. एग्जिट पोल्स के एकदम उलट आए इन नतीजों में कोई भी पार्टी पूर्ण बहुमत में नहीं आई. नतीजों के रुझान आते ही शेयर बाजार धड़ाम हो गया. कई अरबपतियों को जमकर नुकसान हो गया. पीएसयू बैंक कल से लेकर आज तक पस्त पड़े हैं. निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.51 फीसदी तक लुढ़क चुका है. रियल्टी स्टॉक्स भी कमजोर हैं. इसके साथ ही गैस और ऑयल कंपनियों के शेयर भी गोता लगाते दिख रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसी कंपनियां भी हैं, जिनके शेयर निवेशकों को लाभ दे रहे हैं. 

शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव के बीच भी 5 जून को एफएमसीजी स्टॉक्स में तेजी दर्ज की गई है. कंपनियों की बात करें तो हिंदुस्तान यूनिलीवर के स्टॉक्स 5.68 फीसदी के उछाल के साथ ही 2638.15 रुपये पर पहुंच गया है. डाबर में भी 3.15 फीसदी का उछाल है. इसका शेयर अपने 52 हफ्ते के हाई 610.35 रुपये पर पहुंच गया है. मैक्डॉवेल में भी करीब 5 फीसदी की तेजी है और यह 1227.95 से 1263.10 पर ट्रेड कर रहा है. ब्रिटानिया के स्टॉक्स में भी 4.75 फीसदी की तेजी देखी जा रही है. यह 5577.90 पर ट्रेड कर रहा है. 

इनको भी मिली है बढ़त

भारतीय कंपनी टाटा कंज्यूमर के स्टॉक्स में 3.59 फीसदी की तो गोदरेज के स्टॉक्स में भी बढ़त दिख रही है. नेस्ले इंडिया का शेयर 3.78 फीसदी की तेजी के साथ बढ़ा है. यूबीएल में 3 फीसदी और रैडिको में 2.35 फीसदी की बढ़त दिखी है. आईटीसी भी दो फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है. आज सुबह बंपर उछाल के साथ मार्केट खुलने के बाद करीब 10 बजे सेंसेक्स 100 अंक से अधिक नीचे 71900 के आसपास ट्रेड कर रहा था. वहीं, निफ्टी भी 30 अंकों की गिरावट के साथ 21853 पर रही. 

नतीजों के बाद से गिर रहे हैं इन कंपनियों के शेयर

नतीजों के बाद से सरकारी कंपनियों के शेयर्स में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं आईटी, फार्मा और एफएमसीजी सेक्टर कुछ फायदा दे रहे हैं. 

Disclaimer : शेयर बाजार वित्तीय जोखिमों के अधीन है.theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. इस कारण किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.