menu-icon
India Daily
share--v1

किंगमेकर बने चंद्रबाबू, नायडू परिवार के शेयर हो गए रॉकेट, समझिए कितना हो रहा है मुनाफा

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार जीत का असर चंद्रबाबू नायडू और उनसे जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर भी पड़ा है. इन शेयरों में तूफानी तेजी देखी जा रही है.

auth-image
India Daily Live
tdp share
Courtesy: social media

लोकसभा चुनाव में चंद्रबाबू नायडू किंगमेकर बनकर उभरे हैं. बीजेपी और जन सेना पार्टी से साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी उनकी पार्टी ने लोकसभा की 16 सीटों पर विजय पताका फहराई है. यही नहीं टीडीपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 135 सीटों पर जीत हासिल की और अब चंद्रबाबू नायडू 9 जून को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

टीडीपी से जुड़ी कंपनियों के शेयर बने रॉकेट

इस शानदार जीत का असर चंद्रबाबू नायडू और उनकी पार्टी से जुड़े शेयरों पर भी पड़ा है. इस जीत के साथ ही टीडीपी और नायडू से जुड़े शेयर रॉकेट बने हुए हैं. आइए जानते हैं कि नतीजे आने के बाद टीडीपी से जुड़े शेयरों का प्रदर्शन कैसा रहा है.

टीडीपी से जुड़े शेयरों की लिस्ट

केसीपी लिमिटेड (KCP Ltd)- केसीपी लिमिटेड का शेयर आज 13% चढ़ा वहीं बुधवार को इस शेयर में 18% का उछाल आया था. पिछले दो दिनों में यह शेयर करीब 40% उछला है.

बता दें कि केसीपी कंपनी मुख्य रूप से सीमेंट और चीनी के व्यापार में सक्रिय है. इसके अलावा कंपनी इंजीनियरिंग और होटल बिजनेस भी चलाती है.

हैरिटेज फूड्स लिमिटेड (Heritage Foods Ltd)-  टीडीपी से जुड़ी एक और कंपनी हैरिटेज फूड्स लिमिटेड के शेयर में भी तूफानी तेजी देखी जा रही है. आज इस स्टॉक में अपर सर्किट लग गया. पिछले तीन ट्रेडिंग सेशन में यह स्टॉक  43 प्रतिशत से ज्यादा उछला है.

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा चंद्रबाबू नायडू इस कंपनी में प्रमुख शेयर धारक हैं. मार्च तिमाही तक उनकी इस कंपनी में 24.37 प्रतिशत (2,26,11,525 शेयर) की हिस्सेदारी है. 

चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश भी हैरिटेज फूड्स के प्रमोटरों में से एक हैं. और उनकी इस कंपनी में 10.82 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.  वहीं नायडू की बहू नारा ब्राह्मणी भी कंपनी में 0.46 प्रतिशत की हिस्सेदार हैं. वहीं उनके पोते दिवांश नारा की कंपनी में 0.06 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. हैरिटेज ग्रुप की स्थापना  1992 में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने ही की थी. इस कंपनी के तीन भाग हैं- डेयरी, रिटेल और एग्री. 

शेयर में लगा अपर सर्किट
गुरुवार को हैरिटेज फूड्स का शेयर 10 प्रतिशत उछाल के साथ अपर सर्किट पर लॉक हो गया. पिछले दो दिनों से इस शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा है.

वहीं पिछले एक महीने में यह शेयर 95 प्रतिशत उछला है. वहीं पिछले 1 साल में इस स्टॉक ने निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है. इस साल अब तक यह शेयर 150 प्रतिशत से ज्यादा उछला है.

अमारा राजा स्टॉक
अमारा राजा के शेयर में भी तूफानी तेजी जारी है. हालांकि इस कंपनी से टीडीपी का कोई सीधा संबंध नहीं है लेकिन कंपनी के मैनेजर गल्ला जयदेव (जय गल्ला) टीडीपी संसदीय दल के पूर्व नेता रह चुके हैं. वह दो बार के सांसद रह चुके हैं लेकिन इस बार उन्होंने लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा था. टीडीपी के दोबारा सत्ता में आने की खबर से स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 2 ट्रेडिंग सेशन में यह शेयर 22 प्रतिशत तक उछला है.