menu-icon
India Daily
share--v1

Top-10 Mutual Funds: टॉप-10 म्यूचुअल फंड जिन्होंने बीते एक साल में दिया छप्परफाड़ रिटर्न, मोटी कमाई के लिए आप भी लगा सकते हैं दांव

जो निवेशक कम जोखिम पर मोटी कमाई करना चाहते हैं वो म्यूचुअल फंड के रास्ते शेयर बाजार में निवेश करते हैं. ऐसे में आज हम आपको वो टॉप-10 म्यूचुअल फंड के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने पिछले 1 साल में निवेशकों का पैसा लगभग डबल कर दिया है. 

auth-image
India Daily Live
Top 10 Mutual Funds

Top-10 Mutual Funds: भारतीय शेयर बाजार इस समय निवेश के लिहाज से काफी आकर्षक बना हुआ है. दुनिया भर के निवेशक इस समय भारत में निवेश कर रहे हैं. जो निवेशक कम जोखिम पर मोटी कमाई करना चाहते हैं वो म्यूचुअल फंड के रास्ते शेयर बाजार में निवेश करते हैं. ऐसे में आज हम आपको वो टॉप-10 म्यूचुअल फंड के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने पिछले 1 साल में निवेशकों का पैसा लगभग डबल कर दिया है. 

आदित्य बिड़ला सन लाइफ पीएसयू इक्विटी म्यूचु्अल फंड
इस फंड ने बीते एक साल में सबसे अधिक रिटर्न दिया है. बीते 12 महीने में इस फंड ने करीब 95.54 प्रतिशत का रिटर्न देकर निवेशकों का पैसा लगभग  दोगुना कर दिया है. यानी जिसने इस फंड में सालभर पहले 1 लाख लगाए होंगे उसे आज 1 लाख 95 हजार हो गए होंगे.

एसबीआई पीएसयू म्यूचुअल फंड
बीते एक साल में इस फंड ने करीब 90.29  प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है. यानी साल भर में इसने 1 लाख का 1 लाख 90 हजार बना दिया.

इंवेस्को इंडिया पीएसयू इक्विटी म्यूचुअल फंड
बीते एक साल में इस फंड ने करीब 88.98 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. अगर आपने इस फंड में सालभर पहले 1 लाख लगाए होते तो आज 1.89 लाख हो गए होते.

ICICI प्रूडेंशियल पीएसयू इक्विटी म्यूचुल फंड
बीते एक साल में इस फंड ने 85.87 प्रतिशत का शानदार रिटर्न दिया है. यानी इस फंड ने बीते एक साल में 1 लाख का 1 लाख 85 हजार बना दिया.

मिराए एसेट NYSE FANG ETF FoF म्यूचुअल फंड
बीते एक साल में इस फंड ने 85.86 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.  सालभर में इस म्यूचुअल फंड ने 1 लाख का 1 लाख 86 हजार बना दिया.

HDFC इन्फ्रास्ट्रक्चर म्यूचुअल फंड
HDFC इन्फ्रास्ट्रक्चर म्यूचुअल फंड  ने पिछले 12 महीने में करीब 76.36 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. 

क्वांट इंफ्रास्ट्रक्चर म्यूचुअल फंड
क्वांट इंफ्रास्ट्रक्चर म्यूचुअल फंड ने पिछले एक साल में 75.44  प्रतिशत का रिटर्न दिया है. यानी इस म्यूचुअल फंड ने 1 लाख के 1 लाख 75 हजार बना दिए.

निप्पॉन इंडिया पावर एंड इंफ्रा म्यूचुअल फंड
इस फंड ने बीते एक साल में करीब 76.36 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. यानी इस म्यूचुअल फंड ने साल भर में 1 लाख के 1 लाख 76 हजार बना दिए.

ICICI प्रूडेंशियल इंडिया 22 म्यूचुअल फंड
बीते एक साल में इस फंड ने करीब 72.30 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दिया है. सालभर में इस म्यूचुअल फंड ने 1 लाख रुपए के 1.72 लाख रुपए बना दिए.