menu-icon
India Daily
share--v1

टाटा की इस कंपनी को हुआ तगड़ा घाटा, मुंह के बल गिर सकते हैं शेयर!

Tata Steel Q4 Result: टाटा समूह की टाटा स्टील को पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में बड़ा नुकसान हुआ है. कंपनी के नेट प्रॉफिट में भारी गिरावट आई है. कंपनी ने इसकी जानकारी 29 मई बुधवार को दी.

auth-image
India Daily Live
Tata Stell Share
Courtesy: Social Media

Tata Steel Q4 Result: टाटा ग्रुप की टाटा स्टील ने चौथे तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए है. चौथे तिमाही में टाटा स्टील को तगड़ा घाटा हुआ है. कंपनी के 29 मई को बताया कि उसका नेट प्रॉफिट 64 फीसदी तक गिर गया है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में टाटा स्टील का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. अभी भी कंपनी को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

कंपनी का नेट प्रॉफिट 64% परसेंट गिरकर 611.48 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की सेम तिमाही में 1,704.86 करोड़ रुपये था. कंपनी के क्वार्टर फोर की परफॉर्मेंस का असर शेयर बाजार में उसके शेयरों पर देखने को मिल सकता है.

जर्मनी बिजनेस में 6.7 फीसदी की गिरावट

कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट में कंपनी के जर्मनी बिजनेस में 6.7 फीसदी की गिरावट देखी गई. जर्मनी में कंपनी का नेट प्रॉफिट  जनवरी-मार्च तिमाही में 6.7 गिरकर 58,687 करोड़ रुपये रहा. पिछले साल इस तिमाही में यह 62,961.5 करोड़ रुपये था. कंपनी ने इसकी जानकारी फाइलिंग में दी.

टाटा स्टील के शेयर में गिरावट

पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में टाटा स्टील के नतीजों में आई गिरावट का असर बाजार में साफ तौर पर देखा गया. बुधवार को टाटा स्टील के शेयर 0.51 फीसदी गिरकर 174 के स्तर पर बंद हुआ.

पिछले महीने टाटा स्टील ने घोषणा की थी कि वह पोर्ट टैलबोट में इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस बनाने के लिए £1.25 बिलियन का निवेश करेगी. बोर्ड  ने निजी प्लेसमेंट के आधार पर एनसीडी (गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर) के रूप में एक या एक से अधिक किस्तों में 3,000 करोड़ रुपये तक की अतिरिक्त डेब्ट सिक्योरिटीज को जारी करने को मंजूरी दी है.      

(डिस्क्लेमर: इस खबर से इंडिया डेली लाइव का कोई लेना देना नहीं है. कहीं भी निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें. )