menu-icon
India Daily
share--v1

एक साल में पैसा डबल, एक महीने में 22% रिटर्न, इस एविएशन कंपनी के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल

शेयर बाजार में इस समय दमदार रैली देखने को मिल रही है. इस बीच आज हम आपको एक ऐसी एविएशन कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
InterGlobe Aviation Limited

शेयर बाजार में इस समय जबरदस्त रैली देखने को मिल रही है. कहा जा रहा है कि ये तो सिर्फ ट्रेलर है. असली रैली तो चुनाव के नतीजों के बाद देखने को मिलेगी लेकिन इस ट्रेलर में ही निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई पर कामकाज कर रहा है.

इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय निवेशकों की आंख का तारा बना हुआ है. बुधवार को इंट्रा-डे के दौरान इस शेयर का भाव अपने 52 वीक हाई पर भी पहुंच गया था.

InterGlobe Aviation Limited ने निवेशकों को किया मालामाल
यह एक एयरलाइंस कंपनी है और इस कंपनी का नाम है इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (InterGlobe Aviation Limited) यानी  इंडिगो. कंपनी के शेयर के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने के बाद यह कंपनी बाजार पूंजीकरण के हिसाब से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी बन गई है.

बुधवार को इंटरग्लोब एविएशन कंपनी का शेयर 4.44% चढ़कर 3,795.30 रुपए पर बंद हुआ. पिछले एक महीने में इस शेयर ने 22 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दिया है.

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी एविएशन कंपनी बनी InterGlobe Aviation Limited

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार शेयरों में शानदार तेजी के कारण इस कंपनी का मार्केट कैप 1,46,538.74 करोड़ रुपए पहुंच गया है. इसके साथ यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी एयरलाइन बन गई है.

मार्केट कैप के लिहाज से डेल्टा एयर (30.4 बिलियन डॉलर) और रयानएयर होल्डिंग्स (26.5 बिलियन डॉलर) नामक एयरलाइंस ही इससे आगे हैं.

एक्सपर्ट्स ने दी खरीदने की सलाह
शेयर बाजार के दिग्गजों को अभी इस शेयर में और भी रैली की उम्मीद है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि जल्द ही यह शेयर 4000 के भाव को छू सकता है.

UBS ने कंपनी के शेयरों पर BUY  रेटिंग बरकरार रखते हुए इसका टारगेट प्राइज 4000 रुपए प्रति शेयर कर दिया है. ICICI Securities भी कंपनी को लेकर बुलिश दिख रही है. 

Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें.