share--v1

Share Market News: शेयर बाजार में आने वाला है 'मनी तूफान', पैसे से पैसा बनाने का मौका!

Share Market News: शेयर बाजार निवेशकों के लिए अगला सप्ताह बहुत बड़ा होने वाला है. क्योंकि अगले हफ्ते 6 कंपनियों के आईपीओ (IPO) आ रहे हैं और 5 कंपनियों की शेयर बाजार में लिस्टिंग होनी है.

auth-image
India Daily Live

Share Market News: कल यानी सोमवार (26 फरवरी) से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. शेयर बाजार के निवेशक पैसा कमाने के लिए नजर गड़ाए बैठे हुए हैं. इस सप्ताह निफ्टी ने अपने रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचा था. वही एक्शन नए सप्ताह को भी देखने को मिल सकता है. अगले सप्ताह 6 IPO आ रहे हैं.  इन की वैल्यू 33000 करोड़ से अधिक है. इतना ही नहीं पांच कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट भी होंगी.

आइए जानते हैं कि अगले हफ्ते किन कंपनियों के IPO आ रहे हैं और किन कंपनियों की भारतीय शेयर बाजार में लिस्टिंग होनी है. निवेशक बहुत ही उत्साहित हैं.

इन कंपनियों के आएंगे IPO

  • प्लैटिनम इंडस्ट्रीज आईपीओ
  • एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स आईपीओ
  • हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट आईपीओ
  • ओवैस मेटल एंड मिनरल प्रोसेसिंग आईपीओ
  • पूर्व फ्लेक्सीपैक आईपीओ
  • एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट आईपीओ


प्लैटिनम इंडस्ट्रीज का आईपीओ 27 फरवरी को ओपेन होगा और 29 फरवरी को क्लोज. इसका प्राइस बैंड 162 रुपये से लेकर 171 रुपये तक है.

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स का आईपीओ 27 से 29 फरवरी के बीच ओपेन रहेगा. इसका प्राइस बैंड 135 से 142 रुपये तक है. यह पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग कंपनी है जो शेयर मार्केट में एंट्री कर रही है.

हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट का आईपीओ 28 फरवरी से 1 मार्च के बीच ओपेन रहेगा. इसका प्राइस बैंड 98 रुपये से 100  रुपये तक है.

ओवैस मेटल एंड मिनरल प्रोसेसिंग का आईपीओ 26 फरवरी को खुलेगा और 28 को बंद होगा. इसका प्राइमस बैंड 83 रुपये से 87 रुपये के बीच का है.

पूर्व फ्लेक्सीपैक का आईपीओ 27 से 29 फरवरी के बीच खरीदा जा सकता है. इसका प्राइस बैंड 70 से 71 रुपये है.

एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट का आईपीओ  29 फरवरी से 4 मार्च तक ओपेन रहेगा. इसका प्राइस बैंड 120 रुपये फिक्स किया गया है.

इन कंपनियों की होगी लिस्टिंग

शेयर बाजार में अगले सप्ताह Juniper Hotels, GPT Healthcare, Zenith Drugs, Deem Roll Tech और Sadhav Shipping की लिस्टिंग होनी हैं. इन कंपनियों की लिस्टिंग पर शेयर बाजार के निवेशकों की नजर बनी हुई है.    

Also Read

First Published : 25 February 2024, 05:46 PM IST