share--v1

दिल्ली में DDA के लग्जरी फ्लैट्स और पेंटाहाउस खरीदने का सुनहर मौका, ई-ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

डीडीए की पहली प्रीमियम हाउसिंग स्कीम में हिस्सा लेने के लिए आज गुरुवार सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • DDA करने जा रहा लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी
  • आज से शुरू हुई नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

 DDA  Flats  Registration:   डीडीए की पहली प्रीमियम हाउसिंग स्कीम में हिस्सा लेने के लिए आज गुरुवार सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. स्कीम के तहत द्वारका सेक्टर-19 में बने पेंटाहाउस, सुपर एचआईजी, एचआईजी के अलावा द्वारका सेक्टर-14 और लोकनायकपुरम में बने एमआईजी फ्लैट्स  की नीलामी की जाएगी.

पहली बार होने जा रही इन फ्लैट्स की नीलामी

डीडीए पहली बार इन फ्लैट्स के लिए ई-ऑक्शन कर रहा है. ऑक्शन की यह प्रक्रिया 5 जनवरीर 2024 से शुरू होगी. इस ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए  रजिस्ट्रेशन के बाद लोगों को ईएमडी (अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट) 29 दिसंबर तक जमा करवानी होगी. फ्लैट मिलने वाले सभी लोगों का रजिस्टर्ड एजेंसी/असोसिएशन ऑफ अपार्टमेंट का सदस्य बनना अनिवार्य होगा. यह एजेंसी कॉमन पोर्शन और कॉमन सर्विस की मेंटेनेंस के मकसद से बनाई जाएगी. इसके अलावा दो फंड बनाए जाएंगे.

अपफ्रंट पेमेंट फंड

यह फंड फ्लैट की कीमत के साथ ही लिया जाएगा. इस फंड का इस्तेमाल कंसर्न हाउसिंग पॉकेट की सहमति से बड़े मेंटेनेंस कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

मंथली मेटेंनेंस चार्ज

डीडीए के लग्जरी फ्लैट्स के लिए मंथली मेंटेनेंस चार्ज भी तय किये हैं. ये चार्च फ्लैट के प्रति स्क्वॉयर फिट के हिसाब से तय किये गए हैं, जिसमें 18 प्रतिशत जीएसटी भी शामिल होगा. मंथली चार्ज भी अपफ्रंट पेमेंट की तरह एक साल के लिए लिया जाएगा.

Also Read

First Published : 30 November 2023, 10:57 PM IST