menu-icon
India Daily
share--v1

मात्र 2 साल में पैसा डबल! टाटा का ये शेयर कर रहा मालामाल

पिछले 11 सालों इस शेयर ने 1430% रिटर्न देकर अपने निवेशकों की झोली भर दी है. अप्रैल के महीने में यह शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था. पिछले एक महीने में यह शेयर 3.36% और इस साल अब तक 5.61 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है. आइए जानें इस शेयर को लेकर एक्सपर्ट्स की राय.

auth-image
India Daily Live
Tata Communications
Courtesy: Social media

Business News: टाटा समूह ने कभी भी अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है, इसलिए लोग टाटा समूह पर आंख मूंदकर विश्वास करते हैं. आज हम आपको टाटा ग्रुप की एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है. टाटा कम्युनिकेशंस के शेयरों ने साल दर साल अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है.

दो साल पहले यह स्टॉक 914 रुपए पर ट्रेड कर रहा था. तब से लेकर अब तक यह स्टॉक 104% उछल चुका है और 1,868 रुपए पर ट्रेड कर रहा है.

मल्टीबैगर बना टाटा कम्युनिकेशंस
टाटा समूह का यह शेयर अपने निवेशकों के लिए असली मल्टीबैगर साबित हुआ है. पिछले 11 सालों इस शेयर ने 1430% रिटर्न देकर अपने निवेशकों की झोली भर दी है. अप्रैल महीने में यह शेयर पहली बार 2000 रुपए के लेवल को भी पार कर गया था और इसने 2,084 रुपए के अपना ऑल टाइम हाई लगाया था.

क्या करती है कंपनी
बता दें कि टाटा कम्युनिकेशंस डिजिटल सेवा के क्षेत्र में काम करती है और पूरे देश में  उद्यम-स्तरीय कनेक्टिविटी को सक्षम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

दुनिया के सबसे बड़े पूर्ण स्वामित्व वाले समुद्र के अंदर फाइबर नेटवर्क और दुनिया के लगभग 190 देशें में टायर-1 आईपी नेटवर्क कनेक्ट कनरे वाली यह कंपनी दुनिया के 30 प्रतिशत  इंटरनेट मार्गों पर सुविधा प्रदान करती है. यह कंपनी दुनिया के 80% बिजनेस को क्लाउड दिग्गजों से जोड़ती है और वैश्विक स्तर पर 5 में से 4 मोबाइल ग्राहकों तक पहुंच रखती है.

 क्या कहते है एक्सपर्ट्स
कंपनी की भविष्य की रणनीतियो और कंपनी के तकनीक और टेलीकॉम सेक्टर में एक मजबूत स्थिति को देखते हुए ब्रॉकरेज फर्म नोमूरा ने कंपनी को BUY  रेटिंग दी है और शेयर का टार्गेट प्राइस 2,200 रखा है.  IIFL Securities ने भी BUY रेटिंग के साथ शेयर का टार्गेट प्राइस 2,231 रखा है. हालांकि कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने निवेशकों को  सावधानी बरतने की सलाह देते हुए शेयर पर Sell रेटिंग दी है. 

Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें