menu-icon
India Daily
share--v1

KP Green Engineering IPO: मोटी कमाई के लिए हो जाएं तैयार, 15 मार्च को आ रहा अब तक का सबसे बड़ा SME IPO

फैब्रिकेटेड एंड हॉट-डिप गैल्वेनाइज्ड स्टील प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर केपी ग्रीन इंजीनियरिंग 15 मार्च को SME सेगमेंट में अब तक का सबसे बड़ा IPO लॉन्च करने जा रही है.

auth-image
India Daily Live
KP Green Engineering ipo

KP Green Engineering IPO: शेयर बाजार में कमाई करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है. 15 मार्च को आपके पास एक और कमाई का मौका बन रहा है. फैब्रिकेटेड एंड हॉट-डिप गैल्वेनाइज्ड स्टील प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर केपी ग्रीन इंजीनियरिंग 15 मार्च को SME (स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइज) सेगमेंट में अब तक का सबसे बड़ा IPO लॉन्च करने जा रही है.

19 मार्च तक मौका

1,31,60,000 इक्विटी शेयरों के इस आईपीओ में पैसा लगाने का आपके पास 19 मार्च तक का मौका है जबकि एंकर बुक एक दिन पहले 14 मार्च को खोली जाएगी.

इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी की 189.5 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है जिसमें केवल एक फ्रेश इश्यू शामिल है और ऑफर फॉर सेल (OFS) नहीं है.

1000 शेयरों का लॉट
बुक बिल्ट इश्यू के लिए प्राइस बैंड  137-144 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. वहीं शेयर का एक लॉट 1000  इक्विटी शेयर रखा गया है. निवेशक 1000 शयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं. वहीं रिटेल निवेशक केवल 1.4 लाख रुपए मूल्य के शेयर खरीद सकते हैं, यानी वह केवल एक लॉट की खरीद सकते हैं क्योंकि रिटेल निवेशकों को किसी भी आईपीओ में केवल 2 लाख तक के निवेश की अनुमति है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसएमई सेगमेंट में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट (105 करोड़) का था.

क्या करती है कंपनी
केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लैटिस टावर, सबस्टेशन, सोलर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर, केबल ट्रे, अर्थिंग स्ट्रिप्स और बीम क्रैश बैरियर जैसे प्रोडक्ट बनाती है.

कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए नई यूनिट स्थापित करना चाहती है और नेट फ्रेश इश्यू के लिए कंपनी 156.1 करोड़ रुपए खर्च करेगी. कंपनी की एक यूनिट फिलहाल वड़ोदरा में हैं अब वह अपनी नई इकाई भरूच में स्थापित करने की योजना पर काम कर रही है. नई यूनिट की क्षमता 2.94 लाख MT होगी जबकि कंपनी के वर्तमान प्लांट क्षमता 53,000 है. नए प्लांट मं कंपनी हाई मस्ट्स, फ्लोर ग्रेटिंग्स, प्री-इंजीनियर्ड बिल्डिंग्स और हेवी फेब्रीकेशनंस जैसे नए उत्पादों का निर्माण करेगी.