menu-icon
India Daily
share--v1

इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर मिल रही 60,000 से 4 लाख तक की छूट, केवल 31 दिसंबर तक उठा सकते हैं ऑफर का लाभ

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार की तमन्ना रखते हैं लेकिन महंगी होने के बावजूद खरीद नहीं पा रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कार कंपनियों द्वारा 31 दिसंबर तक इलेक्ट्रिक कारों पर 60,000 से 4 लाख रुपए तक की छूट दी जा रही है.  

auth-image
Sagar Bhardwaj
discounts on electric cars

हाइलाइट्स

  • साल के अंत में ईवी कारों पर भारी डिस्काउंट दे रहीं कंपनियां
  • महिंद्रा एंड महिंद्रा और ह्युंडै की ईवी कारों पर मिल रहा सबसे ज्यादा डिस्काउंट

Discounts On Electric Cars: अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार की तमन्ना रखते हैं लेकिन महंगी होने के बावजूद खरीद नहीं पा रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कार कंपनियों द्वारा 31 दिसंबर तक इलेक्ट्रिक कारों पर 60,000 से 4 लाख रुपए तक की छूट दी जा रही है.  महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), ह्युंडै मोटर इंडिया, एमजी मोटर और टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों पर सबसे ज्यादा छूट दे रही हैं. 

हालांकि पिछले साल भी कार कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारों पर छूट दी थी लेकिन उस समय अधिकतम छूट 2 से 2.5 लाख रुपए तक ही थी, लेकिन इस बार छूट इससे  डबल है.

वाहन डीलरों के संगठन FADA में चेयरमैन (रिसर्च एंड एकेडमी) विंकेश गुलाटी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों पर कंपनियां और डीलर इस समय बहुत भारी छूट दे रहे हैं, इसलिए हो सकता है लोग पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की बजाय ईवी गाड़ियां खरीदना ही पसंद करें.  उन्होंने कहा कि महिंद्रा एक्सयूवी 300 खरीदने के लिए जा रहे लोग कम कीमत होने के कारण महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी खरीद रहे हैं.


महिंद्रा, ह्युंडै के मॉडलों पर 4 लाख तक की छूट
डीलरों के मुताबिक, महिंद्रा और ह्युंडै के कुछ मॉडलों पर तो 4 लाख रुपए तक की छूट मिल रही है. ह्युंडै कोना पर इस महीने से पहले ही 3 लाख रुपए तक की छूट मिल रही थी.

टाटा मोटर्स के कुछ डीलर भी नेक्सॉन, टियागो और टिगॉर जैसी ईवी पर तगड़ी छूट दे रहे हैं. नेक्सॉन सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी है. डीलरों के पास इस कार का पुराना मॉडल पड़ा हुआ है इसलिए इस मॉडल पर 2.7 लाख रुपए तक की छूट दी जा रही है.

टियागो ईवी पर 75 से 80 हजार रुपए तक की छूट
मुंबई और लुधियाना में टाटा मोटर्स के डीलरों ने बताया कि इस छूट में एक्सचेंज बोनस भी शामिल है. टिगॉर ईवी पर 1 लाख और टियागो ईवी पर 75 से 80 हजार तक की छूट मिल रही है.

एमएंडएम के डीलर एक्सयूवी 400 पर 3.5 लाख से 4 लाख रुपए तक की छूट दे रहे हैं. एक डीलर ने बताया कि छूट का ऐलान करने के बाद उन्हें कार के अच्छे खासे ऑर्डर मिल रहे हैं.

डीलरों ने बताया कि महिंद्रा एक्सयूवी 400 का नया मॉडल लाने की सोच रही है इसलिए इसके पुराने मॉडल  पर छूट दी जा रही है. उनकी गाड़ियों पर 60000 रुपए  से 1 लाख रुपये तक की छूट दी जा रही है.