share--v1

New Ipo : पैसा बनाने का आया समय, देश की यह दिग्गज टेलीकॉम कंपनी ला रही है IPO!

New Ipo : भारत की एक दिग्गज टेलीकॉम कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी का जल्द ही आईपीओ लॉन्च होने जा रहा है. यह नए वित्तीय वर्ष का पहला आईपीओ भी होगा. इसमें ऑफर फॉर सेल कंपोनेंट शामिल होंगे. इसका मतलब है कि इसमें मौजूदा शेयरधारक ही शेयर बेचेंगे. इसमें नए शेयर्स की बिक्री नहीं की जाएगी. 

auth-image
India Daily Live

New Ipo : देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी भारती हेक्साकॉम आगामी 3 अप्रैल को अपना आईपीओ लाने जा रही है. यह नए वित्तीय वर्ष साल 2024 से 2025 का पहला आईपीओ है. वहीं, एंकर निवेशकों के लिए कंपनी का आईपीओ मात्र 2 अप्रैल को खुलेगा. इस आईपीओ में केवल ऑफर फॉर सेल कंपोनेंट शामिल किया जाएगा. इसमें मौजूदा शेयरधारक ही शेयर बेचेंगे. इसमें नए शेयर्स की बिक्री नहीं का जाएगी. इस कंपनी में एक अकेली पब्लिक शेयरहोल्डर टीसीआईएल (टेलीकॉम कंसल्टेंटेस इंडिया) है. यही कंपनी ओएफएस के जरिए अपनी 15 प्रतिशत की हिस्सेदारी बेचेगी. 

IPO के बाद भारती हेक्साकॉम  12 अप्रैल को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगी. इस आईपीओ में शेयर्स का प्राइस बैंड, लॉट साइज और इश्यू साइज अभी जारी नहीं किया है. 

भारती एयरटेल की इतनी है हिस्सेदारी

सुनील मित्तल की टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के पास इस कंपनी में 70 फीसदी हिस्सेदारी है. इसका मतलब है कि भारती एयरटेल के भारती हेक्साकॉम में 35 करोड़ शेयर हैं. वहीं, इसमें बची 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी मतलब 15 करोड़ इक्विटी शेयर टीसीआईएल के पास है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस कंपनी की वैल्यूएशन 28000 करोड़ रुपये से 35000 करोड़ रुपये हो सकती है. यह कंपनी भारत के पूर्वोत्तर इलाकों में मोबाइल सर्विस प्रदान करती है. 

Disclaimer : शेयर बाजार वित्तीय जोखिमों के अधीन है.theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. इस कारण किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले लें.