menu-icon
India Daily
share--v1

अडाणी की इस कंपनी को हुआ 2040 करोड़ का मुनाफा, किया भारी भरकम डिविडेंड का ऐलान

अडाणी समूह की एक कंपनी ने आज 2024 की मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. इस कंपनी के नेट प्रॉफिट में 76% की वृद्धि हुई है.

auth-image
India Daily Live
adani ports results

शेयर बाजार में लिस्टेड तमाम कंपनियां 2024 की मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर रही हैं. इसी क्रम में आज अडाणी समूह की दमदार कंपनी अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने अपने नतीजे जारी किए हैं. बाजार के जानकारों को कंपनी के शुद्ध लाभ में गिरावट आने की उम्मीद थी लेकिन इसके उलट कंपनी का शुद्ध लाभ 76% बढ़कर 2,040 करोड़ रुपए रहा है. पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी ने 1,158 करोड़ का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया था.

कंपनी के राजस्व में हुई 19% की बढ़ोत्तरी
वहीं कंपनी का परिचालन से राजस्व 19% बढ़कर 6,897 करोड़ रुपए रहा जो पिछली साल की समान अवधि में 5,797 करोड़ था. कंपनी ने कहा कि कार्गो वॉल्यूम में हुई वृद्धि के कारण कंपनी का मुनाफा बढ़ा है.

कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान
दमदार नतीजे आने के बाद अडाणी पोर्ट्स ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अपने निवेशकों को 2 रुपए की फेस वैल्यू के हिसाब से प्रति शेयर 6 रुपए डिविडेंड देने का ऐलान किया है.

अडाणी पोर्ट्स ने एक साल में डबल कर दिया पैसा
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को धता बताते हुए अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों का शेयर बाजार में जलवा बरकरार है.
अडाणी समूह की लगभग हर कंपनी ने अपने निवेशकों को दमदार रिटर्न दिया है. बात अगर अडाणी पोर्ट्स की करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 68.66% का रिटर्न दिया है.

वहीं पिछले एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 100% का रिर्टन दिया है. वहीं इस साल अब तक यह शेयर 28.02% का रिटर्न दे चुका है. अडाणी पोर्ट्स ने जनवरी-मार्च की अवधि में 109 मिलियन मीट्रिक टन (MMT) पर अपना अब तक का उच्चतम तिमाही वॉल्यूम हासिल किया किया.