menu-icon
India Daily
share--v1

 X में होने जा रहा बड़ा बदलाव, क्या आप जानते हैं? नहीं तो पढ़ें यह खबर 

X New Update: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स अब लाइक्स की संख्या नहीं देख सकेंगे. कंपनी ने कहा है कि वह इस फीचर को जल्द लागू कर देगी.

auth-image
India Daily Live
Elon Musk
Courtesy: Social Media

X New Update: सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म एक्स में बड़ा चेंज होने जा रहा है. इस बदलाव की जानकारी एक्स के इंजीनियरिंग डायरेक्टर होफेई वैंग ने दी है. जानकारी के मुताबिक, एक्स पर यूजर्स को जल्द ही लाइक्स की संख्या दिखनी बंद हो जाएगी. हालांकि अभी यूजर्स को एक्स की किसी भी पोस्ट पर लाइक्स और व्यूज की संख्या देखने को मिलती है लेकिन अब कंपनी इस फीचर को क्लोज करने जा रही है. कंपनी ने इस फीचर के बारे में बता दिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, लाइक्स रिमूव करने का मतलब यह  होगा कि किसी पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक किया है यह उस यूजर के अलावा किसी को भी नहीं पता चल सकेगा. एक्स ने लाइक्स फीचर को अब प्राइवेट करने का डिसीजन ले लिया है. इससे पहले एक्स प्रीमियम यूजर्स अपने लाइक्स को प्राइवेट कर सकते थे. हालांकि इस ऐलान के बाद यह फीचर एक्स के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.  

यूट्यूब की तरह करेगा काम

एक्स का यह फीचर उसी तरह काम करेगा जैसे यूट्यूब  का करता है. यूट्यूब यूजर्स लाइक्स को प्राइवेट कर सकते हैं. हालंकि एक्स में यह बदलाव कब से लागू होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है. एक्स पर लाइक्स को छिपाने के लिए यूजर्स के पास कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है. कंपनी के मालिक मस्क ने हाल ही में एक्स के पुराने यूआरएल को भी खत्म कर दिया है. URL ट्वीटर से जुड़ी आखिरी निशानी थी.